Move to Jagran APP

आखिरी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ODI सीरीज में 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' बने थे MS Dhoni, की थी जबरदस्त बल्लेबाजी

टीम इंडिया के आखिरी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज में भारत को जीत मिली थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। इस सीरीज में एम एस धौनी की बल्लेबाजी शानदार रही थी और वो प्लेयर ऑफ द सीरीज बने थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 05:46 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 05:46 PM (IST)
आखिरी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ODI सीरीज में 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' बने थे MS Dhoni, की थी जबरदस्त बल्लेबाजी
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। भारतीय क्रिकेट टीम विराट कोहली की अगुआई में इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, लेकिन इससे पहले टीम इंडिया आखिरी बार विराट की कप्तानी में 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी। ये दौरा टीम इंडिया के लिहाज से काफी सफल रहा था। इस दौरे पर भी टीम इंडिया ने कंगारू टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। इस वनडे सीरीज में विराट की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 2-1 से पटखनी दी थी। 

loksabha election banner

इस सीरीज में एम एम धौनी भारतीय टीम का हिस्सा थे और तीन वनडे मैचों में उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। एम एस ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में तीन अर्धशतकीय पारी खेली थी और आखिरी के दोनों वनडे मैचों में नाबाद रहे थे। एम एस धौनी को उनकी शानदार बल्लेबाजी और तीनों मैचों में उनके 51, 55* और 87* रन की पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया था। अब एम एस रिटायर हो चुके हैं और ये पहला मौका है जब उनके बिना भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई है। 

पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को पहले वनडे सीरीज में मेजबान टीम ने 34 रन से हरा दिया था, लेकिन फिर टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और दूसरे वनडे में मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया और फिर तीसरे वनडे में 7 विकेट से हराकर वनडे सीरीज पर कब्जा किया था। एम एस धौनी के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए 350 वनडे मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 50.57 की औसत से 10773 रन बनाए थे तो वहीं वनडे में उनके नाम पर 10 शतक दर्ज हैं। 

वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में एम एस धौनी ने 55 मैचों में 44.86 की औसत से 1660 रन बनाए थे जबकि कंगारू टीम के खिलाफ उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 139 रन रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके नाम पर 2 शतक और 11 अर्धशतक दर्ज हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.