Move to Jagran APP

Ind vs Eng: सीरीज में पहला मैच खेलने उतरे दो खिलाड़ियों ने मचाया धमाल, बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल

मैच के पहले दिन भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमट गई थी जबकि दूसरे दिन इंग्लैंड ने खराब शुरुआत के बाद भी 290 रन का स्कोर खड़ा किया। पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम ने भारत पर 99 रन की बढ़त बनाई।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 10:47 PM (IST)
Ind vs Eng: सीरीज में पहला मैच खेलने उतरे दो खिलाड़ियों ने मचाया धमाल, बिगाड़ा टीम इंडिया का खेल
जानी बेयरस्टो के साथ ओली पोप- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला ओवल में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमट गई थी जबकि दूसरे दिन इंग्लैंड ने खराब शुरुआत के बाद भी 290 रन का स्कोर खड़ा किया। पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम ने भारत पर 99 रन की बढ़त बनाई। टीम की तरफ से ओली पोप और क्रिस वोक्स ने शानदार अर्धशतक जमाया।

loksabha election banner

ओवल टेस्ट में इंग्लैंड ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और 191 रन पर पहली पारी में समेट दिया। इसके बाद इंग्लैंड की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। पहले दिन 3 विकेट खोकर 53 रन बनाए थे। दूसरे दिन भारत ने टीम को दो शुरुआती झटके दिए और 62 रन पर आधी टीम वापस लौट चुकी थी। यहां से टीम में ओली पोप ने अपना जलवा दिखाया और शानदार अर्धशतक जमाया। वहीं क्रिस वोक्स ने भी हाफ सेंचुरी मारी।

दो खिलाड़ी की वापसी ने बिगाड़ा भारत का खेल

इस मैच में वापसी कर रहे दो खिलाड़ियों ने मुश्किल में फंसी इंग्लैंड की टीम को उबारा और भारत को मुश्किल में डाल दिया। ओली ने 159 गेंद का सामना कर 81 रन बनाए जिसमें 6 चौके लगाए। वोक्स ने पहले भारत के चार विकेट चटकाते हुए वापसी को यादगार बनाया बल्कि इसके बाद 60 गेंद पर 50 रन भी बना डाले। इन दोनों खिलाड़ियों की अर्धशतकीय पारी ने भारत को इंग्लैंड की टीम को सस्ते में आउट करने से रोका।

इंग्लैंड को मिली अहम बढ़त

भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे जबकि  इंग्लैंड की पहली पारी 290 रन पर खत्म हुई। मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर भारत पर 99 रन की बड़ी बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में भारतीय टीम को अब इंग्लैंड के सामने कोई भी लक्ष्य रखने से पहले इस 99 रन को पार करना पड़ेगा। यह 99 रन टीम इंडिया के लिए मुश्किल हो सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.