Move to Jagran APP

NZ vs Ban: 57वें वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने लगाया पहला शतक पर टीम को नहीं दिला पाए जीत

बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 04:28 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 09:16 PM (IST)
NZ vs Ban: 57वें वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने लगाया पहला शतक पर टीम को नहीं दिला पाए जीत
NZ vs Ban: 57वें वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने लगाया पहला शतक पर टीम को नहीं दिला पाए जीत

 नई दिल्ली, जेएनएन। New Zealand vs Bangladesh: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में भी बांग्लादेश की टीम को जीत नहीं मिली लेकिन टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज शबीर रहमान ने अपनी टीम के लिए कमाल की पारी खेली और शतक भी लगा दिया। रहमान ने अपनी टीम को जीत दिलाने की बहुत कोशिश की लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए और बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा। शबीर रहमान ने इस वनडे सीरीज में बांग्लादेश की तरफ से शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज रहे। 

loksabha election banner

बेहद खास रहा शबीर रहमान का शतक

शबीर रहमान की शतक उनके व बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए काफी खास रहा। बेशक वो अपनी पारी के दम पर अपनी टीम की हार को टाल नहीं पाए लेकिन उस पारी की जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। रहमान का ये दूसरा न्यूजीलैंड दौरा था। पहले दौरे में वो इस टीम के खिलाफ शतक लगाने में कामयाब नहीं रहे थे लेकिन इस बार यानी दूसरे दौरे पर उन्होंने अपना वनडे करियर का पहला शतक एक बेहद मजबूत टीम के खिलाफ लगाया। एक तरफ इस मैच में जहां टिम साउथी कहर ढ़ा रहे थे तो वहीं रहमान बेखौफ होकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस वनडे सीरीज में टीम के मेहमान टीम के कई दिग्गज बल्लेबाज न्यूजीलैंड में शतक लगाने में कामयाब नहीं हो पाए लेकिन रहमान ने शतक लगाया। इस वनडे सीरीज में वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे और तीन मैचों में उन्होंने 52.66 की औसत से 158 रन बनाए। इस वनडे सीरीज में रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर गप्टिल रहे जिन्होंने 264 रन बनाए। 

शबीर ने की शानदार साझेदारी

शबीर इस मैच में तब बल्लेबाजी करने उतरे जब टीम ने 61 रन पर पांच विकेट गवां दिए थे। इसके बाद शबीर ने छठे विकेट के लिए मो. सैफुद्दीन के साथ 101 रन की बेहतरीन शतकीय साझेदारी की। इसके बाद आठवें विकेट के लिए भी मेंहदी हसन के साथ उन्होंने 67 रन की अच्छी साझेदारी निभाई। शबीर की कोशिश जरूर अच्छी रही लेकिन वो खुद 110 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन बनाकर टिम साउथी का शिकार बन गए। रहमान ने अपनी पारी में 12 चौके व दो शानदार छक्के लगाए। इस मैच में बांग्लादेश की पूरी टीम 330 के जबाव में 242 रन पर ऑल आउट हो गई और उन्हें 88 रन से मैच गंवाना पड़ा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.