नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड दौरे पर एक और बड़ा झटका लग सकता है। सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बाहर रहना पड़ सकता है। इसके पहले टी-20 सीरीज और वनडे सीरीज से बुमराह की अंगुली में चोट के चलते अंतिम ग्यारह में नहीं शामिल किया गया था। बुमराह की चोट इतनी गंभीर है कि उसे ठीक होने में अभी 4 सप्ताह का समय लग सकता है। जसके चलते भारतीय तेज गेंदबाज को पहले टेस्ट मैच से भी बाहर बैठना पड़ सकता है।

चोट के चलते बुमराह के 1 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में में खेलना संदिग्ध लग रहा है। आपको बता दें कि बुमराह को ये चोट आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले के दौरान बाएं हाथ की अंगुली में लगी थी जिसके बाद वो इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाए और चोट के गंभीर होने की वजह से उन्हें एकदिवसीय श्रंखला में भी बाहर बैठना पड़ेगा।

बुमराह की चोट गंभीर होने के बाद उन्हें आराम करने को कहा गया, जिसके बाद बीसीसीआइ ने टी-20 और वनडे सीरीज के लिए बुमराह की जगह दीपक चाहर को टीम में शामिल करने की घोषणा की। हालांकि अभी ये नहीं तय हो पाया है कि बुमराह पहले टेस्ट मैच के लिए फिट हो पाते हैं या नहीं।

अगर बुमराह पहले टेस्ट के लिए फिट नहीं हो पाए तो ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका साबित होगा और भारतीय टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टीम से बाहर हैं ऐसे में पहले टेस्ट में बुमराह की जगह कौन लेगा ये बड़ा सवाल है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप