Move to Jagran APP

नितीश राणा ने खेली अपने IPL करियर की सबसे बड़ी पारी, ठोके 14 चौके-छक्के

IPL 2020 कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए अहम मैच में सलामी बल्लेबाज नितीश राणा ने शानदार पारी खेली और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। ये पारी नितीश राणा के आइपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 09:12 PM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 09:12 PM (IST)
नितीश राणा ने खेली अपने IPL करियर की सबसे बड़ी पारी, ठोके 14 चौके-छक्के
नितीश राणा ने CSK के खिलाफ खेली शानदार पारी (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 13वें सीजन के एक अहम मैच में सलामी बल्लेबाज नितीश राणा बड़े खिलाड़ी बनकर उभरे। नितीश राणा ने करो या मरो के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शानदार पारी खेली और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। ये पारी बाएं हाथ के बल्लेबाज नितीश राणा के आइपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी थी।

loksabha election banner

दरअसल, आइपीएल 2020 के प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए कोलकाता की टीम को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करना था। टीम को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन शुभमन गिल आउट हो गए। दूसरे छोर पर नितीश राणा टिके रहे और उन्होंने महज 44 गेंदों में पहले अर्धशतक पूरा किया, लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने तमाम बड़े शॉट खेले और टीम को अच्छी स्थिति में रखा।

नितीश राणा ने इस मैच में 61 गेंदों में 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से 87 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 142.62 का रहा। नितीश राणा के आइपीएल करियर की ये सर्वश्रेष्ठ पारी है। इससे पहले उन्होंने 85 रन की पारी खेली पिछले साल के आइपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेली थी। इसके अलावा इसी साल दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वे 81 रन की पारी भी खेल चुके हैं।राणा पिछले तीन मैचों से ओपनिंग कर रहे हैं।

दिल्ली में जन्मे 26 वर्षीय नितीश राणा साल 2016 से आइपीएल खेल रहे हैं। नितीश राणा ने अब तक खेले 59 मैचों में 1437 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 28.74 का और स्ट्राइकरेट 135.69 का रहा है, जिसमें 11 अर्धशतक शामिल हैं। राणा के बल्ले से अब तक 127 चौके और 72 छक्के देखने को मिले हैं। आइपीएल के इस सीजन में वे तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं, लेकिन कसिस्टेंसी उनकी बल्लेबाजी में नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.