Move to Jagran APP

टीम इंडिया के लिए बढ़ी चिंता, इन बल्लेबाजों ने बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

वनडे इतिहास में पहली बार लगातार दो वनडे मैचों में इन्होंने की दोहरी शतकीय साझेदारी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 08 Jul 2017 05:53 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jul 2017 07:30 AM (IST)
टीम इंडिया के लिए बढ़ी चिंता,  इन बल्लेबाजों ने बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड
टीम इंडिया के लिए बढ़ी चिंता, इन बल्लेबाजों ने बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली। श्रीलंका के इन दोनों बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहली बार वो कमाल कर दिखाया जो आज तक किसी भी दिग्गज टीम के ओनपर बल्लेबाज नहीं कर पाए थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ये कमाल किया। 

loksabha election banner

पहली बार लगातार दो वनडे मैचों में हुई दोहरी शतकीय साझेदारी

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के मौजूदा ओपनर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला और धनुषा गुणाथिलाका ने वनडे क्रिकेट के इतिहास में ये अनोखा रिकॉर्ड बनाया। इन दोनों बल्लेबाजों ने पहली बार लगातार दो वनडे मैचों में दोहरी शतकीय साझेदारी की। इससे पहले दुनिया के किसी भी टीम के ओनपर बल्लेबाजों ने ऐसी उपलब्धि हासिल नहीं की थी। दरअसल डिकवेला और गुणाथिलाका ने जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में पहले विकेट के लिए 209 रन की साझेदारी की। इन दोनों ने इससे पहले भी तीसरे वनडे में इसी टीम के खिलाफ पहले विकेट के लिए 229 रन की साझेदारी की थी।  

कमाल की पारी खेली दोनों बल्लेबाजों ने

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में डिकवेला ने 116 रन जबकि गुणाथिलाका ने 87 रन की पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर ही टीम ने 300 रन बनाए थे। इसके अलावा इन दोनों ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में शतकीय पारी खेली थी। इस मैच में डिकवेला ने 102 रन जबकि गुणाथिलाका ने 116 रन बनाए थे। इन दोनों की शतकीय साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने तीसरे वनडे मैच में 312 रन बनाए थे और इस मैच में उन्हें 8 विकेट से जीत मिली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.