Move to Jagran APP

निकोलस पूरन ने ठोका CPL 2020 का पहला शतक, तूफानी सेंचुरी में लगाई छक्कों की लाइन

CPL 2020 में पहला शतक निकोलस पूरन के बल्ले से निकला है। महज 45 गेंदों निकोलस पूरन ने शतक ठोका है जिसमें उन्होंने छक्के की झड़ी लगाई है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 31 Aug 2020 09:04 AM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2020 09:04 AM (IST)
निकोलस पूरन ने ठोका CPL 2020 का पहला शतक, तूफानी सेंचुरी में लगाई छक्कों की लाइन
निकोलस पूरन ने ठोका CPL 2020 का पहला शतक, तूफानी सेंचुरी में लगाई छक्कों की लाइन

नई दिल्ली, जेएनएन। कैरेबियाई सरजमीं पर खेली जा रही कैरेबियन प्रीमियर लीग यानी सीपीएल के 2020 के सीजन में पहला शतक देखने को मिला है। सीपीएल के 20वें मैच में इस सीजन का पहला शतक किसी बल्लेबाज ने ठोका है। ये शतक भी तूफानी है, क्योंकि टीम को बड़ा लक्ष्य नहीं मिला था और दूसरी पारी में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए एक बल्लेबाज ने शतक ठोका है, जो कि अपने आप में एक बड़ी बात है।

loksabha election banner

सीपीएल 2020 में पहला शतक ठोकने बल्लेबाज निकोलस पूरन हैं। निकोलस पूरन ने सैंट किट्स एंड नेविस पैटरियट्स के खिलाफ गुयाना अमेजन वॉरियर्स के लिए शतक ठोका है। दरअसल, सीपीएल 2020 का 20वां मैच त्रिनिदाद के क्वींस पार्क मैदान पर खेला जा रहा था, जिसमें गुयान अमेजन वॉरियर्स के कप्तान क्रिस ग्रीन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी और विपक्षी टीम सैंट किट्स एंड नेविस पैटरियट्स को 150 रन पर रोक दिया था।

सैंट किट्स एंड नेविस पैटरियट्स की टीम 20 ओवर खेलकर 5 विकेट खोकर 150 रन बना पाई थी, जिसमें जोशुआ डसिल्वा ने 46 गेंदों में 59 रन की पारी खेली थी, जबकि दिनेश रामदीन 30 गेंदों में 37 रन बनाकर नाबाद रहे थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी गुयाना अमेजन वॉरियर्स की जीत की उम्मीद तो सभी को थी, लेकिन किसी को ये उम्मीद नहीं थी कि कोई बल्लेबाज इस 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक जड़ पाएगा।

यहां तक कि टी20 मैच में इतने कम स्कोर का पीछा करते हुए नंबर 4 पर शतक लगाना आसान नहीं है, लेकिन निकोलस पूरन ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 45 गेंदों में नाबाद 100 रन की पारी खेलकर सभी को चौंका दिया। इस पारी में पूरन ने 4 चौके और 10 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 222.22 का रहा। इस पारी में उन्होंने लगातार तीन छक्के भी लगाए। इसी के साथ गुयाना की टीम ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.