Move to Jagran APP

WTC फाइनल जीतने के बाद न्यूजीलैंड का बुरा हाल, भारत ने धोया, बांग्लादेश ने हराया अब हुआ क्लीन स्वीप

WTC final India vs New Zealand आस्ट्रेलिया को आस्ट्रेलिया में हराकर इतिहास रचने वाली टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी। टीम को फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम के हाथों रिजर्व डे में मात खानी पड़ी थी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2022 11:39 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2022 12:33 PM (IST)
WTC फाइनल जीतने के बाद न्यूजीलैंड का बुरा हाल, भारत ने धोया, बांग्लादेश ने हराया अब हुआ क्लीन स्वीप
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तस्वीर (फोटो ट्विटर पेज ICC)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय टीम ने पिछले सीजन में टेस्ट सीरीज में गजब का खेल दिखाया था। आस्ट्रेलिया को आस्ट्रेलिया में हराकर इतिहास रचने वाली टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी। टीम को फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम के हाथों रिजर्व डे में मात खानी पड़ी थी। न्यूजीलैंड पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खिताब की विजेता बनी और टीम इंडिया को उप विजेता रहते हुए संतोष करना पड़ा।

loksabha election banner

भारत के खिलाफ जीत हासिल करने वाले कीवी टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने के बाद से कुछ खास नहीं कर पाई है। उसके प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है और जीत तो तरस रही है। इंग्लैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में तो टीम एक भी जीत नहीं दर्ज कर पाई और उसे शर्मनाक क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। WTC चैंपियन टीम के भारत पर मिली जीत के बाद के रिकार्ड को देखें तो हैरानी होती है।

भारत जीत के बाद हुआ बुरा हाल

न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में हराने के बाद से अब तक महज 2 मैच ही जीता है। टीम को पिछले साल जून में खेले गए मैच के बाद कुल 8 टेस्ट मैच में उतरने का मौका मिला। इस दौरान टीम ने 6 मैच में हार का सामना किया और महज 2 मौकों पर जीत हासिल करने में कामयाब रही।

WTC फाइनल के बाद 2021 नवंबर में भारत दौरे पर न्यूजीलैंड ने एक मैच ड्रा किया था जबकि दूसरे मुकाबले में 372 रन से हार मिली थी। इस साल की बात करें तो टीम को बांग्लादेश के खिलाफ 1 मैच में हार मिली और 1 मुकाबले जीता। इसके ठीक बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक जीत और एक हार के साथ सीरीज खत्म हुआ। अब इंग्लैंड के खिलाफ लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.