PreviousNext

शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बाल-बाल बची पाकिस्तान की टीम, 74 रन पर सिमट गई पारी

Publish Date:Sat, 13 Jan 2018 11:39 AM (IST) | Updated Date:Sun, 14 Jan 2018 10:36 AM (IST)
शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बाल-बाल बची पाकिस्तान की टीम, 74 रन पर सिमट गई पारीशर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बाल-बाल बची पाकिस्तान की टीम, 74 रन पर सिमट गई पारी
न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 74 रन पर सिमट गई।

नई दिल्ली, जेएनएन। डुनेडिन में खेले गए तीसरे वनडे मैच में न्यूज़ीलैंड ने पाकिस्तान को 183 रन से मात देकर 5 मैचों की सीरीज़ में 3-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 74 रन पर सिमट गई। इसी के साथ वो एक शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने से बाल-बाल बच गई। न्यूज़ीलैंड की तरफ से सबसे ज़्यादा पांच विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिए।

इन्होंने बचाई पाक की लाज

इस मैच में टॉस जीतकर मेजबान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 257 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। 258 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम मात्र 74 रन पर ढेर हो गई। पाकिस्तान ने 32 रन के स्कोर पर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि आज तो उसके नाम वनडे क्रिकेट में न्यूनतम स्कोर पर आउट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा, लेकिन कप्तान सरफराज अहमद (14*) और मोहम्मद आमिर (14) ने अपनी टीम को इस शर्मिंदगी से बचा लिया। 

सिर्फ 4 बल्लेबाज़ों ने छुआ दहाई का आंकड़ा

डुनेडिन में पाकिस्तान के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते रहे। तीन बल्लेबाज अजहर अली, मोहम्मद हफीज और शादाब खान तो खाता भी नहीं खोल सके। खास बात तो ये रही कि पाकिस्तान की पूरी टीम में से सिर्फ चार ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब हो सके। फहीम अशरफ (10), सरफराज अहमद (14*), मोहम्मद आमिर (14) और रुम्मन रईस (16) ही दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब रहे। इस मुकाबले में पाकिस्तान की कमर तोड़ी न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट ने। बोल्ट ने पाकिस्तान के 5 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके साथ ही साथ कॉलिन मुनरो और लोकी फर्ग्युसन ने भी 2-2 विकेट चटकाए।

इस रिकॉर्ड से बाल-बाल बचा पाकिस्तान

74 रन पर आल आउट होकर पाकिस्तान की टीम ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर आउट होने से शर्मनाक रिकॉर्ड से बचा लिया। वनडे में यह पाकिस्तान का अपना तीसरा सबसे कम स्कोर रहा। इससे पहले साल 1992 में इंग्लैंड के खिलाफ भी पाकिस्तानी टीम 74 रन पर ढेर हो गई थी। जनवरी 1993 में वेस्ट इंडीज ने पाकिस्तान को 71 रन पर समेट दिया था, जो उसका वनडे में दूसरा न्यूनतम स्कोर है। फरवरी 1993 में केपटाउन में खेले गए इंटरनैशनल वनडे में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 43 रन पर ढेर किया था।

जिम्बाब्वे का भी टूट सकता था रिकॉर्ड 

पाकिस्तान ने 32 रन के स्कोर पर अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीमइंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे कम स्कोर पर आउट होने के जिम्बाब्वे के रिकॉर्ड को तोड़ देगी। जिम्बाब्वे की टीम के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 35 रन पर आल आउट होने का रिकॉर्ड दर्ज़़ है। जिम्बाब्वे ने ये शर्मनाक रिकॉर्ड श्रीलंका के खिलाफ साल 2004 में हरारे में खेले गए वनडे मैच में बनाया था। उस मैच में कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका था

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:New Zealand bowled out Pakistan on just 74 runs in third ODI match in Dunedin Trent Boult took a fifer(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कप्तान रोकते रहे पर रन के लिए बिना देखे दौड़ते रहे फिलेंडर और फिर हुए रन आउटIND vs SA: पहले दिन सामने आए दिलचस्प आंकड़े, अश्विन ने किया द. अफ्रीका में सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन