मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। Indian vs West Indies t20 match: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी 20 मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली व टीम मैनेजमेंट ने टीम के नए तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पर अपना भरोसा दिखाया और उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर लिया गया। वैसे तो नवदीप ने आइपीएल व घरेलू स्तर पर तो खुद को साबित किया ही है, लेकिन अब बारी थी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की। यहां पर भी नवदीप ने अपनी टीम और कप्तान को बिल्कुल भी निराश नहीं किया। उन्होंने ना सिर्फ अहम विकेट लिए बल्कि टी 20 क्रिकेट में भारत की तरफ से एक अहम उपलब्धि भी अपने नाम कर ली। 

पहले ही ओवर में नवदीप ने ढाया कहर

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नवदीप सैनी को पहली पारी का पांचवां ओवर फेंकने को कहा। ये नवदीप का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला ओवर था। नवदीप ने अपनी पहली तीन गेंदों पर पर 0,6,0 रन दिए, लेकिन चौथी ही गेंद पर उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे निकोलस पूरन को 20 रन पर रिषभ पंत के हाथों कैच करवा दिया। इसके बाद अपने पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने टीम के बेहतरीन बल्लेबाज हेटमायर को अपना शिकार बनाया और उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। हेटमायर अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं वो अपनी हैट्रिक से चूक गए। नवदीप ने इस मैच में चार ओवर में 17 रन देकर तीन कमाल के विकेट हासिल किए। उनका इकॉनामी रेट 4.25 का रहा। 

नवदीप ने टी 20 में हासिल किया ये खास मुकाम

नवदीप सैनी ने भारत की तरफ से अंतरराष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में खास मुकाम हासिल कर लिया। वो भारत की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में अपने पहले टी 20 मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। नवदीप से पहले ये कमाल प्रज्ञान ओझा ने वर्ष 2009 में ट्रेंट ब्रिज में बांग्लादेश के खिलाफ किया था। अब दस वर्ष के बाद एक बार फिर से नवदीप ने इस कमाल को दोहरा दिया। 

Two wickets in first over in T20Is (India)

-Pragyan Ojha vs Ban Trent Bridge 2009

-Navdeep Saini vs WI Lauderhill 2019

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप