Move to Jagran APP

नवदीप सैनी वनडे में डेब्यू करने वाले भारत के 229वें खिलाड़ी बने, कभी 200 रुपये में खेलते थे मैच

Ind vs WI नवदीप सैनी ने भारत के लिए वनडे में डेब्यू किया। भारत के लिए 5 टी20 मैच खेलने के बाद उन्हें ये मौका मिला।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 04:06 PM (IST)Updated: Sun, 22 Dec 2019 04:42 PM (IST)
नवदीप सैनी वनडे में डेब्यू करने वाले भारत के 229वें खिलाड़ी बने, कभी 200 रुपये में खेलते थे मैच
नवदीप सैनी वनडे में डेब्यू करने वाले भारत के 229वें खिलाड़ी बने, कभी 200 रुपये में खेलते थे मैच

 नई दिल्ली, जेएनएन। नवदीप सैनी ने आखिरकार भारत के लिए वनडे में भी डेब्यू कर लिया। दीपक चाहर के इंजर्ड होने के बाद नवदीप को उनकी जगह टीम इंडिया में जगह दी गई और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्हें अंतिम ग्यारह में जगह दी गई। नवदीप सैनी भारत के लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 229वें खिलाड़ी बने। नवदीप सैनी को वनडे कैप कप्तान विराट कोहली ने सौंपी। 

loksabha election banner

27 साल के नवदीप सैनी ने इसी साल वेस्टइंडीज के खिलाफ ही टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। अब वनडे में भी उन्हें इसी टीम के खिलाफ कटक में डेब्यू करने का मौका मिला। इस साल यानी 2019 में भारत की तरफ से वनडे में डेब्यू करने वाले वो पांचवें खिलाड़ी हैं। नवदीप सैनी से पहले इस वर्ष भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज थे।  उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में डेब्यू किया था।विजय शंकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में, शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिलटन में और शिवम दुबे ने इस सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ चेन्नई में अपना डेब्यू किया था।

नवदीप सैनी घरेलू स्तर पर दिल्ली की टीम के लिए खेलते हैं और हरियाणा के करनाल से ताल्लुक रखते हैं। एक वक्त ऐसा था जब उन्हें लोकल मैच खेलने के 200 रुपये मिलते थे। साल 2013 तक वो लेदर नहीं बल्कि टेनिस की गेंद से क्रिकेट खेलते थे। दिल्ली की रणजी टीम में उन्हें लाने वाले पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर थे जिन्होंने नवदीप की गेंदबाजी को देखा थे और काफी प्रभावित हुए थे। 

नवदीप सैनी ने इस साल ही 3 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था। जब टीम इंडिया विंडीज दौरे पर गई थी। इस मैच में उन्होंने कमाल कीॉ गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देते हुए 3 विकेट झटके थे। भारत के लिए उन्होंने अब तक 5 अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6 विकेट लिए हैं। टी 20 में उनका पहला शिकार निकोलस पूरन थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.