दुबई, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज़ नाथन लियोन ने पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ से पहले खेले गए अभ्यास मैच में आठ विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच सात अक्टूबर से खेलना है और इस सीरीज़ की शुरुआत से पहले लियोन के ये प्रदर्शन टीम का आत्मविश्वास बढ़ाने में बड़ी भूमिका निभाएगा।

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण लगे बैन के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की ये पहली टेस्ट सीरीज़ होगी। इन दो दिग्गज़ों की कमी ऑस्ट्रेलिया को जरुर खलेगी, लेकिन लियोन द्वारा लिए गए ये आठ विकेट टीम में नई उर्जा भरने का काम भी करेंगे। 

पाकिस्तान ए के खिलाफ चार दिवसीय मैच में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने आइसीसी अकादमी मैदान पर दो विकेट गंवाकर 207 रन बनाए। टीम प्रतिद्वंद्वी टीम से 71 रन से पीछे हैं और उसके आठ विकेट बचे हैं।

इससे पहले पाकिस्तान ए की टीम ने छह विकेट पर 247 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 278 रन पर सिमट गई। लियोन ने 39.1 ओवर में 103 रन देकर आठ विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने 54 रन की पारी खेली। शॉन मार्श 54 रन और मिशेल मार्श ने 53 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। उस्मान ख्वाजा ने 36 रन बनाये। मार्श बंधु अभी तक तीसरे विकेट के लिए नाबाद 103 रन की साझेदारी कर चुके हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच सात अक्टूबर से जबकि दूसरा टेस्ट अबु धाबी में 16 अक्तूबर से शुरू होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस