Move to Jagran APP

मुश्फिकुर रहीम ने वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ठोका 8वां शतक, इस खास क्लब में हुए शामिल

श्रीलंका के खिलाफ रहीम ने शानदार पारी खेलते हुए 125 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने 127 गेंदों का सामना किया। इस शतकीय पारी के दौरान रहीम ने 10 चौके लगाए जबकि उनका स्ट्राइक रेट 98.43 का रहा। रहीम ने चौथे नंबर पर वनडे क्रिकेट में 8वीं बार शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 25 May 2021 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 25 May 2021 06:40 PM (IST)
मुश्फिकुर रहीम ने वनडे में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ठोका 8वां शतक, इस खास क्लब में हुए शामिल
बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश के विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने कमाल की पारी खेली और शतक लगाया। रहीम की शतकीय पारी के दम पर श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश की टीम ने 48.1 ओवर में 246 रन बनाए। रहीम ने अगर ये पारी नहीं खेली होती तो बांग्लादेश की टीम इस स्कोर तक नहीं पहुंच पाती। इसके अलावा रहीम ने ऐसी पारी खेलकर वनडे क्रिकेट में एक खास कमाल भी कर लिया। 

loksabha election banner

मुश्फिकुर रहीम की शतकीय पारी

श्रीलंका के खिलाफ रहीम ने शानदार पारी खेलते हुए 125 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने 127 गेंदों का सामना किया। इस शतकीय पारी के दौरान रहीम ने 10 चौके लगाए जबकि उनका स्ट्राइक रेट 98.43 का रहा। रहीम ने चौथे नंबर पर वनडे क्रिकेट में 8वीं बार शतक लगाया और इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वो पांचवें नंबर पर पहुंच गए। वनडे क्रिकेट में चौथे नंबर पर खेलते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोस टेलर पहले नंबर पर हैं और उन्होंने कुल 19 शतक लगाए हैं। वहीं एबी डिविलियर्स ने इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अब तक कुल 15 शतक लगाए हैं। 

नंबर चार पर वनडे में बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज- 

19 - रोस टेलर (179 पारी)

15 - एबी डिविलियर्स (125 पारी)

10 - अरविंद डिसिल्वा (197 पारी)

9 - महेला जयवर्धने (219 पारी)

8 - मुश्फिकुर रहीम (104 पारी)

इस मुकाबले में रहीम ने अर्धशतक लगाया इसके अलावा कप्तान तमीम इकलाब ने 13 रन, लिटन दास ने 25 रन, महमुदूल्लाह ने 41 रन रन की पारी खेली। शाकिब अल हसन अपना खाता भी नहीं खोल पाए। श्रीलंका की तरफ से दुशमंथा चमीरा ने तीन विकेट लिए जबकि लक्षण संदाकन ने भी तीन सफलता हासिल की। इनके अलावा इशुरू उडाना ने दो विकेट लिए जबकि वानिन्दु हसरंगा को एक सफलता मिली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.