Move to Jagran APP

ओह ! कहीं ये डर आइपीएल 10 के फाइनल में मुंबई को ना ले डूबे

मुंबई के मन में इस बात का डर तो जरूर होगा और ये डर कहीं इस टीम पर भारी ना पड़ जाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 20 May 2017 05:13 PM (IST)Updated: Sun, 21 May 2017 06:51 PM (IST)
ओह ! कहीं ये डर आइपीएल 10 के फाइनल में मुंबई को ना ले डूबे
ओह ! कहीं ये डर आइपीएल 10 के फाइनल में मुंबई को ना ले डूबे

 नई दिल्ली, संजय सावर्ण। आइपीएल 10 के फाइनल में मुंबई इंडियंस का मुकाबला पुणे सुपर जाइंट के साथ है। पुणे के नाम से मुंबई की टीम को डर तो जरूर लग रहा होगा। ये चीख-चीखकर हम नहीं आंकड़े कह रहे हैं। अब जिस टीम ने एक बार नहीं, दो बार नहीं तीन-तीन बार मुंबई को एक ही सीजन में हरा दिया इसके बाद तो जाहिर है कि फाइनल को लेकर मुंबई के मन में डर तो जरूर बना होगा। अब ये डर कहीं फाइनल में मुंबई पर हावी ना हो जाए। 

loksabha election banner

पहले लीग मुकाबले में मुंबई को मिली हार

आइपीएल 10 में पहली बार जब मुंबई और पुणे की भिड़ंत हुई तो वहां पर बाजी मारी पुणे ने। इस मैच में पुणे ने मुंबई को 7 विकेट से हराया था। इस मैच में पुणे ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 184 रन बनाए थे। जबाव में पुणे ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 19.5 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया था। 

दूसरे लीग मुकाबले में भी मुंबई को करना पड़ा हार का सामना

आइपीएल 10 में दोनों टीमों के बीच जब दूसरा मुकाबला खेला गया तो यहां पर भी पुणे के धुरंधर मुंबई पर भारी पड़े। इस बेहद रोमांचक मुकाबले में पुणे को 3 रन से जीत मिली। इस मैच में पुणे ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए। इसके जबाव में मुंबई 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन ही बना पाई। 

पहले क्वालीफायर मुकाबले में भी पुणे ने मुंबई को चित किया

ये तीसरा मौका था जब मुंबई और पुणे आइपीएल 10 में एक-दूसरे से भिड़ रहे थे। पहले क्वालीफायर मुकाबले में सीधे फाइनल तक पहुंचने की मुंबई के इरादे पर पुणे ने पानी फेर दिया और मैच को जीतकर पहला फाइनलिस्ट बना। इस मैच में पुणे ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 रन बनाए। इसके जबाव में मुंबई 20 ओवर में 9 विकेट पर 142 रन ही बना पाई और पुणे को 20 रन से जीत मिली। 

अब बारी फाइनल की

आइपीएल 10 के फाइनल में मुंबई के सामने पुणे है जिसने इस बार हर मौके पर मुंबई को हराया। अब फाइनल मुकाबले में कहीं ना कहीं मुंबई के खिलाड़ियों और कप्तान के दिमाग में ये बात तो जरूर होगी कि पुणे से उन्हें हर बार हार मिली है। मनोवैज्ञानिक तौर पर मुंबई की टीम पुणे के सामने जरूर खुद को कमतर महसूस करेगी। हालांकि क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है और पासा कभी भी पलट सकता है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.