मुंबई, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ 10 जनवरी को होने वाले अभ्यास मैच में भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आखिरी बार ब्लू जर्सी में कप्तानी करते दिखेंगे। मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में होने वाले इस अभ्यास मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने भारत ‘ए’ और इंग्लैंड के बीच दोनों अभ्यास मैचों का लाइव प्रसारण करने की हामी भर दी है। दोनों अभ्यास मैच 10 और 12 जनवरी को मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे। दोनों ही मैच भारतीय समयानुसार क्रमशः दोपहर 1:30 व सुबह 9 बजे खेले जाएंगे।

बीसीसीआइ के इस काम से खुश हुए धौनी के फैन्स, आलोचकों को भी पुराने दिन आए याद

क्रिकेट क्लब ऑफ़ इंडिया (सीसीआई) ने ब्रेबॉर्न स्टेडियम पर मैच के सफल आयोजन के लिए हर संभव तैयारी की है। सीसीआई के कार्यकारी समिति के सदस्य सचिन बजाज ने कहा, ‘तैयारी जोरो पर है। धोनी एक महान खिलाड़ी हैं और वह ब्रेबॉर्न स्टेडियम पर कप्तान के रूप में अपना आखिरी मैच खेलने वाले हैं। हमने इस मैच के लिए टिकट मुफ्त रखे हैं और इस मैच को देखने के लिए करीब 20,000 दर्शकों के आने की उम्मीद है।’

रनों की तरह सहवाग पर हो रही है पैसों की बारिश, इस तरह कमा रहे हैं लाखों

गौरतलब है कि एमएस धोनी ने हाल ही में भारतीय टीम की सीमित ओवरों की कप्तानी से इस्तीफा दिया है। मगर पहले अभ्यास मैच में भारत ‘ए’ की कमान वहीं संभालेंगे। दर्शक आखिरी बार अपने चहेते कप्तान को कप्तानी करते हुए देखने के लिए मैदान पर जरुर आना चाहेंगे। स्टार स्पोर्ट्स का लाइव मैच प्रसारित करने का फैसला सीसीआई के लिए बेहतर साबित होगा, जिन्होंने इसे मौके को बड़ा उत्सव बनाने की पूरी कोशिश की है। दूसरे अभ्यास मैच की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे के कंधों पर रहेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

धोनी मजबूत टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे जिसमें शिखर धवन, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या और आशीष नेहरा जैसे अनुभवी खिलाड़ी शामिल होंगे जो इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा भी हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस