दांबुला, पीटीआइ। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी गुरुवार को यहां भारत की वनडे टीम के पहले अभ्यास सत्र में आकर्षण का केंद्र रहे। यह वैकल्पिक सत्र था जिसमें धौनी, केदार जाधव, मनीष पांडे, शार्दुल ठाकुर, यजुवेंद्र सिंह और जसप्रीत बुमराह ने लय में आने की कोशिश की।

आजकल अपने भविष्य को लेकर लगातार सवालों का सामना कर रहे 36 वर्षीय धौनी इस दौरान सभी के आकर्षण का केंद्र रहे। उन्होंने अभ्यास के दौरान अलग-अलग भारतीय गेंदबाजों और श्रीलंका के स्थानीय गेंदबाजों का सामना किया। हालांकि, शुरू में वह लय में नजर नहीं आए, क्योंकि उन्होंने करीब एक महीने से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है। 

लेकिन, उन्होंने जल्द लय हासिल की और तेज और स्पिन दोनों गेंदबाजों पर कुछ आकर्षक शॉट लगाए। पिछले दिनों मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी उनका बचाव करते हुए उनकी तुलना आंद्रे अगासी से की थी, जो करियर के दूसरे हाफ में बेहतर खेले। प्रसाद ने अमेरिका के स्टार टेनिस खिलाड़ी का जिक्र करते हुए कहा था, ‘वह 36 साल तक खेले और इतने सारे ग्रैंडस्लैम जीते।’ 

धौनी ने इंग्लैंड के खिलाफ कटक में युवराज सिंह के साथ मिलकर बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और दोनों ने शतक जड़े थे। धौनी ने इसके बाद ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भी श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, इससे इनकार नहीं किया था सकता कि यह पूर्व भारतीय कप्तान अपने अतीत के प्रदर्शन से काफी दूर है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप