नई दिल्ली, जेएनएन। इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में नहीं खेल रहे हैं। हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से धौनी को इस मैच से बाहर होना पड़ा। इस मैच के लिए उनकी जगह अंतिम ग्यारह में दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया। धौनी की चोट कितनी गंभीर है इसका पता फिलहाल नहीं चल पाया है और ना ही ये बात साफ हो पाई है कि वो अगले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं। 

भारत के लिए अब तक 337 वनडे मैच खेल चुके धौनी ने अपने वनडे करियर में बहुत की कम मौकों पर चोट की वजह से कोई मैच या सीरीज मिस किया है। इस मैच को मिस करने से पहले धौनी ने सिर्फ दो बार ही कोई सीरीज या मैच में नहीं खेले हैं। वर्ष 2013 में हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से वो वेस्टइंडीज में ट्राई सीरीज में तीन मैचों में नहीं खेले थे। वहीं वर्ष 2007 में वायरल फीवर की वजह से वो आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो वनडे मैचों में नहीं खेले थे।

महेंद्र सिंह धौनी विकेट के पीछे तो कमाल कर ही रहे हैं वो इन दिनों काफी अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में उन्होंने नाबाद 48 रन की तेज पारी खेली थी। इस वनडे सीरीज से पहले धौनी ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए थे। वहां वनडे सीरीज में जीत दिलाने में धौनी की भूमिका काफी अहम रही थी। उन्होंने तीन मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 51, 55*,87* रन की पारी खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern