Move to Jagran APP

धौनी के लिए बेहद खास है चौथा वनडे, बन सकते हैं इस मामले दुनिया के नं.1 खिलाड़ी

श्रीलंका के खिलाफ पिछले दो मैचों में अहम खेल दिखाकर भारत के लिए जीत के नायक बनने वाले महेंद्र सिंह धौनी ने अपने आलोचकों को भी अपना मुरीद बना लिया है।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 30 Aug 2017 02:13 PM (IST)Updated: Thu, 31 Aug 2017 12:29 PM (IST)
धौनी के लिए बेहद खास है चौथा वनडे, बन सकते हैं इस मामले दुनिया के नं.1 खिलाड़ी
धौनी के लिए बेहद खास है चौथा वनडे, बन सकते हैं इस मामले दुनिया के नं.1 खिलाड़ी

नई दिल्ली,जेएनएन। टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी ने श्रीलंका के खिलाफ पिछले दो मैचों में शानदार खेल दिखाकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। अपनी बल्लेबाजी और तेज-तर्रार विकेटकीपिंग के लिए जाने वाले धौनी के लिए भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही पांच मैचों की सीरीज का चौथा वनडे मैच बेहद खास है।

loksabha election banner

बता दें कि पल्लेकल स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में शीर्ष बल्लेबाजों के फ्लॉप हो जाने के बाद धौनी ने जिम्मेदारी संभाली और नाबाद 67 रन की पारी खेलते हुए अपना 65वां अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही भारत ने सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त बना ली है। इससे पहले दूसरे वनडे मैच में भी धौनी ने नाबाद 45 रनों की पारी खेली थी।

300 वां वनडे मैच 

भारत के वनडे और टेस्ट के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जब श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में मैदान पर उतरेंगे तो उनके लिए वो एक सुनहरा अवसर होगा। वो अपने वनडे इंटरनेशल करियर का 300वां मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे। ऐसा कीर्तिमान बनाने वाले धौनी छठे भारतीय खिलाड़ी होंगे। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सौरव गांगुली और युवराज सिंह इस मुकाम को हासिल कर चुके हैं।  

किसके नाम कितने मैच 

1. सचिन तेंदुलकर- 463 मैच
2. राहुल द्रविड़- 344 मैच
3. मोहम्मद अजहरुद्दीन- 334 मैच
4. सौरव गांगुली- 311 मैच
5. युवराज सिंह- 304 मैच
6. एमएस धौनी- 299 मैच

दुनिया में नंबर.1 बनने का मौका 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में महेंद्र सिंह धौनी ने लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल की गेंद पर दानुष्का गुनाथिलाका को विकेट के पीछे स्टंप करके अपनी 99 स्टंपिंग पूरी की। दिलचस्प बात ये है कि धौनी ने पहले वनडे मैच में चहल की ही गेंद पर विकेट के पीछे मलिंगा को शिकार बनाकर 98 स्टंपिंग पूरी की थी। दूसरे मैच के बाद धौनी ने कुमार संगाकारा के नाम 99 स्टंपिंग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। कुमार संगाकारा 404 मैचों में 99 स्टंपिंग के साथ पहले पायदान पर थे, जिसकी बराबरी अब धौनी ने कर ली है। अब चौथे वनडे मैच में धौनी के पास कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में एक स्टंपिंग कर दुनिया में नंबर वन बनने का मौका होगा। गौरतलब है कि तीसरे वनडे में धौनी को स्टंपिंग का मौका नहीं मिला था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.