नई दिल्ली, जेएनएन। भारत की मौजूदा क्रिकेट टीम दुनिया की बेस्ट टीमों में से एक हैं और इसकी वजह है कि टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, MS Dhoni व शिखर धवन जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। इन सारे खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन के बूते टीम को नई उंचाईयों तक पहुंचाया है। इन खिलाड़ियों ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपनी टीम का प्रतिनिधत्व किया है साथ ही साथ अपने प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस का खूब मनोरंजन भी किया है। वैसे जब बल्लेबाज आउट होता है तो उसके कई सारे तरीके हैं जिसमें एक बोल्ड होना भी शामिल है। अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि मौजूदा टीम इंडिया में कौन-कौन बल्लेबाज सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट का शिकार अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में हुआ है। 

मौजूदा भारतीय टीम की बात करें तो इसमें सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट होने के मामले में पहले नंबर पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी शामिल हैं। अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत से लेकर अब तक क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में एमएस धौनी ने 66 बार बोल्ड आउट होकर अपना विकेट गंवाया है। इस वक्त की टीम में वो बोल्ड आउट होकर पवेलियन लौटने के मामले में पहले स्थान पर बने हुए हैं। भारत के सबसे सफल कप्तान बोल्ड आउट के मामले में भी सबसे सफल हैं। 

टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट होने के मामले में दूसरे स्थान पर हिटमैन रोहित शर्मा हैं। रोहित अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में अब तक 53 बार बोल्ड हो चुके हैं। टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी बोल्ड आउट होने में पीछे नहीं हैं और इस टीम में वो तीसरे ऐसा खिलाड़ी हैं जो सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट हुए हैं। विराट 40 बार बोल्ड हो चुके हैं जबकि चौथे स्थान पर इस मामले में टीम के ओपनर बललेबाज शिखर धवन हैं जिन्होंने 34 बार इस तरीके से अपना विकेट खोया है। वहीं सुरेश रैना ने 33 बार बोल्ड होकर अपना विकेट गंवाया है और वो पांचवें स्थान पर हैं। रैना काफी वक्त से टीम से बाहर चल रहे हैं। 

मौजूदा टीम इंडिया में सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट होने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

एमएस धौनी - 66

रोहित शर्मा - 53

विराट कोहली - 40

शिखर धवन - 34

सुरेश रैना - 33

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस