Move to Jagran APP

MS Dhoni 350 मैच खेलने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैं वनडे सीरीज से बाहर

Ind vs Aus महेंद्र सिंह धौनी अपने वनडे करियर में 16 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 04:55 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 04:55 PM (IST)
MS Dhoni 350 मैच खेलने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैं वनडे सीरीज से बाहर
MS Dhoni 350 मैच खेलने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैं वनडे सीरीज से बाहर

 नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। उनके भविष्य को लेकर कुछ भी साफ नहीं है पर उन्हें अब बार-बार टीम में मौका नहीं दिया जाना इस बात की तरफ साफ इशारा करता है कि वो अब टीम इंडिया के अगले अभियान में फिट नहीं बैठते हैं। धौनी ने अभी आधिकारिक तौर पर अपने क्रिकेट करियर को लेकर कुछ भी साफ नहीं किया है, लेकिन वो टीम इंडिया का हिस्सा हैं क्योंकि वो बीसीसीआइ के सालाना अनुबंध में शामिल हैं। यहां धौनी की बात इस वजह से हो रही है क्योंकि उन्होंने अपने डेब्यू के बाद से पहली बार कंगारू टीम के खिलाफ कोई वनडे सीरीज मिस किया है या उससे बाहर हैं। 

prime article banner

धौनी ने पहली बार मिस किया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज

धौनी ने अपने वनडे करियर की शुरुआत 23 दिसंबर 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू किया था। इसके बाद वो लगातार खेलते रहे और अपने वनडे करियर के दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज मिस नहीं किया। साल 2004 से लेकर 2020 के शुरुआत तक उन्होंने इस टीम के खिलाफ कुछ आठ वनडे सीरीज खेले। ये पहला मौका है जब उन्होंने इस टीम के खिलाफ कोई वनडे सीरीज मिस किया। हालांकि उन्हें टीम में शामिल ही नहीं किया गया। 

धौनी का वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन

वनडे क्रिकेट में धौनी का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी अच्छा है और वो इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। धौनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक कुल 55 वनडे मैचों की 48 पारियों में 44.86 की औसत से कुल 1660 रन बनाए थे। धौनी ने इस मैचों में दो शतक और 11 अर्धशतक लगाए थे जबकि तीन बार शून्य पर आउट हुए थे। उन्होंने वनडे में इस टीम के खिलाफ कुल 112 चौके और 33 छक्के लगाए हैं। धौनी ने अपने वनडे करियर में अब तक 350 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 50.57 की औसत से कुल 10773 रन बनाए हैं और कुल 10 शतक लगाए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.