Move to Jagran APP

15 अगस्त की शाम 7.29 पर MS Dhoni ने की थी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा, फैंस को दिया था झटका

MS Dhoni retirement धौनी ने एक वीडियो पोस्ट कर अपने फेवरेट गीत के साथ सभी तो संन्यास लेने की जानकारी दी थी। अलग अंदाज में क्रिकेट में एंट्री करने वाले लंबे बालों वाले धौनी ने वीडियो के साथ जो मैसेज दिया था वो भी कमाल ही था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 10:57 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 10:57 PM (IST)
15 अगस्त की शाम 7.29 पर MS Dhoni ने की थी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा, फैंस को दिया था झटका
Former Indian captain MS Dhoni retirement (photo -twitter page)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की हर बात अनोखी है। क्रिकेट में जब तक वह सक्रिय रहे तो उनके मैदान पर लिए फैसले लोगों को चौंकाते थे और जब मैदान के बाहर उन्होंने अचानक से इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा तो ये भी लोगों को हैरान कर गया। 15 अगस्त 2020 की शाम अचानक धौनी ने 7 बजकर 29 मिनट से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

loksabha election banner

इंटरनेशनल क्रिकेट के महानतम कप्तानों में शामिल धौनी की कमी आज भी टीम इंडिया को खलती है। मैदान पर उनके बेहतर रणनीति तैयार करने का हुनर कम ही कप्तानों में देखा गया। जब बात बल्लेबाजी की आती है तो विश्व क्रिकेट ने धौनी के जैसा मैच फिनिशर शायद ही देखा। वैसे इन सबसे परे कैप्टन कूल को उनके फैसलों के लिए याद किया जाता है। टेस्ट क्रिकेट को अचानक से छोड़ने वाले धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को भी अचानक ही अलविदा कहा था।

View this post on Instagram

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

धौनी ने एक वीडियो पोस्ट कर अपने फेवरेट गीत के साथ सभी तो संन्यास लेने की जानकारी दी थी। अलग अंदाज में क्रिकेट में एंट्री करने वाले लंबे बालों वाले धौनी ने वीडियो के साथ जो मैसेज दिया था वो भी कमाल ही था। उन्होंने लिखा था, "हमेशा आपको प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद। शाम 7 बजकर 29 मिनट के बाद से मुझे रिटायर्ड समझा जाए।"

ICC ने दुनिया के इस महानतम कप्तान को दो साल बाद भी संन्यास लेने पर शुभकामनाएं दी। पोस्ट में लिखा गया, आज के दिन ही भारत के सुपर स्टार महेंद्र सिंह धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.