नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की हर बात अनोखी है। क्रिकेट में जब तक वह सक्रिय रहे तो उनके मैदान पर लिए फैसले लोगों को चौंकाते थे और जब मैदान के बाहर उन्होंने अचानक से इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा तो ये भी लोगों को हैरान कर गया। 15 अगस्त 2020 की शाम अचानक धौनी ने 7 बजकर 29 मिनट से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी।

इंटरनेशनल क्रिकेट के महानतम कप्तानों में शामिल धौनी की कमी आज भी टीम इंडिया को खलती है। मैदान पर उनके बेहतर रणनीति तैयार करने का हुनर कम ही कप्तानों में देखा गया। जब बात बल्लेबाजी की आती है तो विश्व क्रिकेट ने धौनी के जैसा मैच फिनिशर शायद ही देखा। वैसे इन सबसे परे कैप्टन कूल को उनके फैसलों के लिए याद किया जाता है। टेस्ट क्रिकेट को अचानक से छोड़ने वाले धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को भी अचानक ही अलविदा कहा था।

View this post on Instagram

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781)

धौनी ने एक वीडियो पोस्ट कर अपने फेवरेट गीत के साथ सभी तो संन्यास लेने की जानकारी दी थी। अलग अंदाज में क्रिकेट में एंट्री करने वाले लंबे बालों वाले धौनी ने वीडियो के साथ जो मैसेज दिया था वो भी कमाल ही था। उन्होंने लिखा था, "हमेशा आपको प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद। शाम 7 बजकर 29 मिनट के बाद से मुझे रिटायर्ड समझा जाए।"

ICC ने दुनिया के इस महानतम कप्तान को दो साल बाद भी संन्यास लेने पर शुभकामनाएं दी। पोस्ट में लिखा गया, आज के दिन ही भारत के सुपर स्टार महेंद्र सिंह धौनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था। 

Edited By: Viplove Kumar