Move to Jagran APP

कोरोना वायरस की वजह से टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएंगे MS Dhoni !

MS Dhoni comback is in trouble if IPL cancelled धौनी के टीम में वापसी का रास्ता कोरोना वायरस की वजह से मुश्किल में पड़ता दिख रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 17 Mar 2020 02:13 PM (IST)Updated: Tue, 17 Mar 2020 02:13 PM (IST)
कोरोना वायरस की वजह से टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएंगे MS Dhoni !
कोरोना वायरस की वजह से टी20 विश्व कप से बाहर हो जाएंगे MS Dhoni !

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने लंबे समय से भारत के लिए कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में आखिरी बार धौनी मैदान पर भारत की तरफ से खेलते नजर आए थे। उनके फैंस को उम्मीद है कि धौनी टी20 विश्व कप में टीम का हिस्सा होंगे और एक बार फिर से बल्लेबाजी करते दिखेंगे। धौनी के टीम में वापसी का रास्ता कोरोना वायरस की वजह से मुश्किल में पड़ता दिख रहा है।

loksabha election banner

महेंद्र सिंह धौनी को मैदान पर बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करते देखने के लिए उनके फैंस बेकरार है। इंडियन प्रीमियर लीग में अपने चेहेते खिलाड़ी को देखने की उम्मीद लगाए फैंस को कोरोना वायरस की वजह से करारा झटका लगा। बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया। अब खबर है कि टूर्नामेंट को अगर इस तारीख तक शुरू नहीं कराया जा सका तो इस साल इसे खेला ही नहीं जाएगा।

कोरोना की वजह से मुश्किल में धौनी

भारतीय टीम में वापसी का रास्ता धौनी के लिए आईपीएल से होकर गुजरता है। नए मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी और टीम के कोच रवि शास्त्री यह पहले ही साफ कर चुके हैं कि धौनी की टीम में वापसी उनके आईपीएल में किए जाने वाले प्रदर्शन पर निर्भर करता है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे की वजह से आईपीएल पर खतरा मंडरा रहा है। अगर टूर्नामेंट नहीं हुई तो फिर धौनी की वापसी भी मुश्किल हो जाएगी।

मैदान पर वापसी को तैयार थे धौनी

धौनी ने मैदान पर वापसी के लिए कमर कस ली थी। आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स का ट्रेनिंग कैंप इसी महीने चेन्नई में लगाया गया था। धौनी कैंप में प्रैक्टिस शुरू कर चुके थे। वो लगातार लंबे लंबे छक्के लगाने की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे थे। इसी शनिवार को सीएसके ने कोरोना वायरस की वजह से प्रैक्टिस कैंप बंद करने का फैसला लिया और धौनी चेन्नई से अपने शहर रांची लौट गए।

कब हो सकती है धौनी की वापसी

आईपीएल नहीं होने की सूरत में धौनी को टी20 विश्व कप से पहले टीम में जगह दी जा सकती है। भारत को श्रीलंका की टीम के साथ जून-जुलाई में सीरीज खेलनी है। जहां तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इसके बाद भारत को एशिया कप खेलना है अगर टूर्नामेंट तय समय पर हुआ था। इस टूर्नामेंट के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। टी20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाना है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.