Move to Jagran APP

IPL में विकेट के पीछे खूब हैं सफल MS Dhoni, माही से तेज कोई नहीं

IPL 2020 MS Dhoni ने आइपीएल के पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा बल्लेबाजों को स्टंप आउ ट किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 04:30 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 09:03 PM (IST)
IPL में विकेट के पीछे खूब हैं सफल MS Dhoni, माही से तेज कोई नहीं
IPL में विकेट के पीछे खूब हैं सफल MS Dhoni, माही से तेज कोई नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। MS Dhoni टीम इंडिया से लंबे वक्त से बाहर चल रहे हैं और उनकी भारतीय टीम में वापसी अब आइपीएल 2020 में उनके प्रदर्शन पर टिकी हुई है। धौनी भी इस बात को बखूबी समझते हैं और अगर वो टीम में वापसी करना चाहते हैं तो उन्हें पता है कि आइपीएल इसके लिए एक बेस्ट प्लेटफॉर्म है। माही के खेल को देखने के लिए क्रिकेट फैंस बेताब हैं और जब वो प्रैक्टिस के लिए चेन्नई में मैदान पर उतरे तो उन्हें देखने के लिए दर्शक बेताब थे। माही भी आइपीएल के इस सीजन के लिए अब तैयारियों में जुट गए हैं और वो एक बार फिर से अपना हुनर दिखाने के लिए तैयार हैं। 

loksabha election banner

वैसे तो माही कप्तान के तौर पर आइपीएल में खूब सफल रहे हैं और तीन बार अपनी टीम को खिताब दिला चुके हैं पर एक खिलाड़ी के तौर पर भी माही ने इस लीग में कई अहम पड़ाव छूए हैं। इसमें से एक मुकाम है विकेट के पीछे सबसे ज्यादा स्टंपिंग की। महेंद्र सिंह धौनी विकेट के पीछे कितने तेज हैं इसका जिक्र करना शायद जरूरी नहीं है और उनकी शानदार विकेटकीपिंग स्किल की पूरी दुनिया दीवानी है। अपने इस शानदार स्किल की वजह से ही वो आइपीएल में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले विकेटकीपर हैं। 

माही ने अब तक खेले गए आइपीएल के 12 सीजन में हिस्सा लिया है और इस दौरान वो सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले विकेटकीपर रहे हैं। उन्होंने पिछले 12 सीजन में 38 खिलाड़ियों को स्टंप आउट किया है। वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर रॉबिन उथप्पा हैं जिन्होंने 32 बल्लेबाजों का शिकार किया है। तीसरे स्थान पर दिनेश कार्तिक हैं जिन्होंने 30 खिलाड़ियों को स्टंप आउट किया है और चौथे नंबर पर रिद्धिमान साहा हैं जिन्होंने 19 शिकार स्टंप के तौर पर किए हैं। 

आइपीएल के पिछले 12 सीजन में सबसे ज्यादा स्टंप आउट करने वाले विकेटकीपर

महेंद्र सिंह धौनी- 38 स्टंप

रॉबिन उथप्पा- 32 स्टंप

दिनेश कार्तिक- 30 स्टंप

रिद्धिमान साहा- 20 स्टंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.