मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019: अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2019 में सबसे खराब प्रदर्शन किया है। इसके पीछे एक वजह तो ये है कि टीम कमजोर और युवा थी। दूसरी वजह ये कि स्टार खिलाड़ियों ने अच्छी परफॉर्मेंस नहीं की, जिनमें राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे खिलाड़ियों का नाम शामिल है। 

खिलाड़ियों का प्रदर्शन और टीम की लीडरशिप अच्छी नहीं रही, जिस कारण अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2019 में एक मैच भी नहीं जीत पाई। अफगानिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप के 12वें सीजन और अपने दूसरे सीजन के लीग स्टेज के 9 मुकाबले और सभी के सभी मुकाबले टीम ने गंवा दिए। हालांकि, एक दो मैच करीबी और रोमांचक रहे लेकिन फिर भी नसीब नहीं हुई।

इसी वर्ल्ड कप से पहले ICC वनडे ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में नंबर वन खिलाड़ी राशिद खान वर्ल्ड कप के बीच में नंबर दो पर पहुंच गए। वहीं, बतौर गेंदबा वे दूसरे से तीसरे नंबर पर आ गए। इसकी एक वजह ये भी है कि राशिद खान ने 9 मैचों में सिर्फ 6 विकेट चटकाए। इसके अलावा वे वर्ल्ड कप के लीग स्टेज तक सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले खिलाड़ी भी बन गए। 

राशिद खान ने इस वर्ल्ड कप एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के खाने का शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। राशिद खान ने इंग्लैंड के खिलाफ 9 ओवर करते हुए 11 छक्के खाए। वहीं, वर्ल्ड कप 2019 के अपने आखिरी मैच तक राशिद खान ने कुल 14 छक्के जो इस वर्ल्ड कप में किसी एक गेंदबाज को पड़े सबसे ज्यादा छक्के हैं। हालांकि, भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल 13 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।  

वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाले खिलाड़ी

राशिद खान - 14 छक्के

युजवेंद्र चहल - 13 छक्के 

आदिल रशीद/मोहम्मद नबी -10 छक्के 

शाकिब अल हसन/दवलत जादरान - 9 छक्के

ये आंकड़े अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज मैच तक के हैं।

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप