Move to Jagran APP

इंग्लैंड में चमका ये भारतीय खिलाड़ी, बेहतरीन प्रदर्शन कर अंग्रेज़ों की नाक में किया दम

इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले डेविड मलान (74) को बोल्ड कर सिराज ने अपना पहला शिकार किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 12:17 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 04:42 PM (IST)
इंग्लैंड में चमका ये भारतीय खिलाड़ी, बेहतरीन प्रदर्शन कर अंग्रेज़ों की नाक में किया दम
इंग्लैंड में चमका ये भारतीय खिलाड़ी, बेहतरीन प्रदर्शन कर अंग्रेज़ों की नाक में किया दम

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। जब भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज़ का तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा तआ, तभी इंग्लैंड में ही एक ऐसा मैच खेला जा रहा था, जहां पर एक भारतीय और एक इंग्लिश टीम एक दूसरे के आमने-सामने थे। एक मैच में टीम इंडिया की वनडे टीम अंग्रेज़ों के सामने पस्त हो रही थी, तो वहीं दूसरे मैच में एक भारतीय गेंदबाज़ ने अपनी बेहतरीन गेंदबाज़ी की बदौलत अंग्रेज़ों की नाक में दम कर रखा था। वो गेंदबाज़ कोऊ और नहीं मुहम्मद सिराज थे। चलिए अब ये पर्दा  भी उठा देते हैं कि वो दूसरा मुकाबला कौन सा था?

loksabha election banner

सिराज का चला जादू

एक तरफ तो कोहली और मोर्गन की सेना आमने-सामने थी, वहीं दूसरी ओर इंडिया ए और इंग्लैंड लायंस के बीच अनाधिकारिक चार दिवसीय मुकाबला चल रहा था। इस मैच के पहले दिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान कुक ने शानदार शतक ठोका था, लेकिन दूसरे दिन वो 180 रन बनाकर आउट हो गए। उनके अलावा निक गबिंस ने 73 और डेविड मलान ने 74 रन बनाए।

इसके बाद इंग्लैंड लायंस की पूरी टीम 423 रनों पर ऑल आउट हो गई। मोहम्मद सिराज ने दमदार गेंदबाज़ी करते हुए इंडिया ए की ओर से सबसे ज़्यादा चार विकेट चटकाए। सिराज ने 29 ओवर में 79 रन देकर चार शिकार किए। 

इन बल्लेबाज़ों को भेजा पवेलियन

सिराज ने इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले डेविड मलान (74) को बोल्ड कर पहला शिकार किया। इसके बाद उन्होंने अपनी धार और रफ्तार से क्रिस वोक्स (15) को बोल्ड कर दूसरा विकेट लिया। सिराज ने सैम कुर्रन (12) को रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया और फिर उन्होंने डोमिनिक बैस (13) का विकेट लिया। मुरली विजय ने बैस का कैच लेकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई।

सिराज के चार विकेट के अलावा इंडिया ए की ओर से शाहबाज़ नदीम ने तीन, अंकित राजपूत ने दो और नवदीप सैनी ने एक विकेट लिया।

इंडिया ए के बल्लेबाज़ों ने किया निराश

423 रनों के विशाल स्कोर के सामने इंडिया-ए की पारी लड़खड़ा गई। इंडिया-ए ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 144 रन बनाए और वह इंग्लैंड लायंस से 279 रन पीछे रहे। दिन का खेल खत्म होने तक अंजिक्य रहाणे 26 और ऋषभ पंत 37 रन बनाकर खेलते रहे।

इंडिया-ए ने 50 के कुल स्कोर पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे। मुरली विजय (8), मयंक अग्रवाल (0) और कप्तान करुण नायर (4) रन बनाकर पवेलियन लौट लिए थे। दूसरे छोर पर दूसरे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 82 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 62 रनों की पारी खेली। उनका विकेट 93 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद रहाणे और पंत ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.