Move to Jagran APP

विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में दो बार क्लीन बोल्ड करने का कमाल पहली बार इस स्पिनर ने किया

विराट कोहली का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में नहीं चला। वो इस मैच में सिर्फ 7 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। विराट ने इससे पहले के दो मुकाबलों में अर्धशतक लगाया था। विराट को इंग्लैंड के स्पिनर ने बोल्ड किया और एक शानदार रिकॉर्ड भी बनाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 28 Mar 2021 04:03 PM (IST)Updated: Sun, 28 Mar 2021 04:03 PM (IST)
विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में दो बार क्लीन बोल्ड करने का कमाल पहली बार इस स्पिनर ने किया
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली का विकेट लेना किसी भी गेंदबाज के लिए एक बड़ा सुखद पर होता है। विराट जिस लेवल के बल्लेबाज हैं और जिस तरह से वो खेलते हैं ऐसी हालत में किसी भी गेंदबाज के लिए उन्हें आउट करना एक बड़ी कामयाबी होती है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में विराट कोहली अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 7 रन के निजी स्कोर पर मोइन अली की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। भारतीय टीम के लिए ये झटका था, लेकिन मोइन के लिए ये एक खास पल था। यही नहीं विराट को क्लीन बोल्ड करते ही मोइन अली ने एक बेहतरीन रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

loksabha election banner

मोइन अली ने बनाया खास रिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली किसी स्पिनर के हाथों अब तक सिर्फ दो बार ही क्लीन बोल्ड हुए हैं और ये गेंदबाज कोई और नहीं बल्कि मोइन अली हैं। बतौर स्पिनर मोइन अली ने ही अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली को दो बार क्लीन बोल्ड किया है। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में उन्हें अब तक सिर्फ दो तेज गेंदबाजों ने ही दो-दो बार क्लीन बोल्ड किया है जिसमें नाथन कूल्टर नाइल और शेल्डन कॉर्टरेल शामिल हैं। 

विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार क्लीन बोल्ड करने वाले गेंदबाज-

2 बार- मोइन अली

2 बार- नाइन कूल्टर नाइल

2 बार- शेल्डन कॉर्टरेल

मोइन अली ने नौवीं बार विराट को बनाया अपना शिकार

इंटरनेशनल क्रिकेट में ये नौवां मौका था जब मोइन अली ने विराट कोहली को अपनी गेंद पर आउट किया और उन्होंने अपने साथी स्पिनर आदिल रशीद की बराबरी भी कर ली। हालांकि इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड के गेंदबाज टिम साउथी ने विराट कोहली को अब तक सबसे ज्यादा बार यानी 10 बार आउट किया है। तो वहीं मोइन अली और आदिल रशीद ने विराट को 9-9 बार आउट किया है और इस मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं।

विराट को इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज- 

10- टिम साउथी

09- मोइन अली

09- आदिल रशीद

08- बेन स्टोक्स

08- जेम्स एंडरसन

08- ग्रेम स्वान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.