Move to Jagran APP

IND vs AUS: विशाखापट्टनम में दिखा Mitchell Starc का जलवा, भारत के खिलाफ 5 विकेट लेकर हासिल की ये खास उपलब्धि

Mitchell Starc IND vs AUS 2nd ODI। विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम महज 26 ओवर में 117 रनों पर ही ढेर हो गई। इसके जवाब में कंगारू टीम ने 11वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल किया।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 19 Mar 2023 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 19 Mar 2023 07:10 PM (IST)
IND vs AUS: विशाखापट्टनम में दिखा Mitchell Starc का जलवा, भारत के खिलाफ 5 विकेट लेकर हासिल की ये खास उपलब्धि
Mitchell Starc, IND vs AUS 2nd ODI

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Mitchell Starc, IND vs AUS 2nd ODI। विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम महज 26 ओवर में 117 रनों पर ही ढेर हो गई। इसके जवाब में कंगारू टीम ने 11वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल किया और 10 विकेट की जीत के साथ ही सीरीज में 1-1की बराबरी हासिल की।

loksabha election banner

इस मैच में टीम इंडिया का टॉप आर्डर फ्लॉप नजर आया, जबकि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने गजब का प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को बैकफुट पर पहुंचाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने 8 ओवर में कुल 53 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

दूसरे वनडे में Mitchell Starc ने भारत के खिलाफ चटकाए 5 विकेट

दरअसल, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के आगे फ्लॉप साबित हुई। इस मैच में मिचेल ने कुल 5 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने मैच में 6.60 की इकॉनोमी रेट से गेंदबाजी की। उन्होंने शुरुआती 5 ओवर में ही केवल 28 रन खर्च कर टीम के 4 बड़े विकेट लिए। इसके बाद आखिरी 3 ओवर में मिचेल ने 25 रन देकर 1 और विकेट हासिल किया और अपना 5 विकेट हॉल पूरा किया। उन्हें मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

इस प्रदर्शन के बाद स्टार्क ने एक खास उपलब्धि हासिल की। वह साल 2000 के बाद भारत के खिलाफ वनडे में पावरप्ले के दौरान 4 विकेट हासिल करने वाले चौथे गेंदबाज बने। इससे पपहले न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने यह कारनामा साल 2005 में किया था। इसके बाद साल 2006 में मिचेल जॉनसन और साल 2012 में जुनैद खान ने यह कारनामा किया। ऐसे में लगभग 11 साल बाद स्टार्क ने भारत के खिलाफ ऐसा प्रदर्शन किया।

Mitchell Starc ने भारत के खिलाफ दूसरी बार लिया 5 विकेट हॉल

वहीं, उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे में दूसरी बार 5 विकेट हॉल लिया। इसके साथ ही वह वनडे में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरे सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत के खिलाफ यह कामनामा किया था।

बता दें कि वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों के खास क्लब में मिचेल का नाम शामिल हो गया है। इस मामले में पाकिस्तान के वकार यूनुस टॉप पर हैं, जिन्होंने कुल 13 बार यह कारनामा किया है। जबकि दूसरे नंबर पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं, जिन्होंने 10 बार यह कारनामा किया है।  

वहीं, इस क्लब में मिचेल स्टार्क चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा ब्रेट ली औस शाहीद अफरीदी ने भी 9-9 बार यह कारनामा किया है। जबकि श्रीलंका के पूर्व दिग्गज लसिथ मलिंगा ने 8 बार किसी वनडे पारी में 5 और उससे ज्यादा बल्लेबाजों का विकेट लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.