नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय बल्लेबाजों ने राजकोट वनडे में कंगारू गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 340 रन का पहाड़ का स्कोर खड़ा किया। वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के लगभग हर गेंदबाजों ने खूब रन दिए, लेकिन सबसे ज्यादा कुटाई टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की हुई। भारत के खिलाफ किसी एक वनडे मैच में स्टार्क ने पहली बार सबसे ज्यादा रन दिए और ये शर्मनाक रिकॉर्ड  अपने नाम कर लिया। 

स्टार्क ने दस ओवरों में दिए 78 रन

मिचेल स्टार्क ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ वनडे मैचों में सबसे ज्यादा रन राजकोट वनडे में लुटाए। उन्होंने अपने करियर में पहली बार इतने ज्यादा रन अपने दस ओवर के स्पेल में भारत के खिलाफ दिए। हालांकि उन्होंने अपने करियर में किसी वनडे में सबसे ज्यादा रन साल 2015 में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ दिए थे। उस मैच में स्टार्क ने 10 ओवर में 79 रन दिए थे। ये दूसरा मौका था जब उन्होंने इतने ज्यादा रन किसी वनडे मैच में दिए। भारत के खिलाफ उन्होंने इससे पहले साल 2019 में ओवर में 74 रन दिए थे। राजकोट वनडे की बात करें तो स्टार्क ने इस मैच में दस ओवरों में 7.80 की औसत से कुल 78 रन दिए और उन्हें कोई सफलता भी नहीं मिली। 

Most runs conceded by Mitchell Starc in an ODI

-79 v Eng Manchester 2015

-78 v Ind Rajkot 2020 *

-75 v Eng Edgbaston 2013

-74 v Ind Oval 2019

-71 v Eng MCG 2018

14 वनडे के बाद स्टार्क को नहीं मिला कोई विकेट

मिचेल स्टार्क को भारत के खिलाफ राजकोट में एक भी विकेट नहीं मिला। उनके वनडे क्रिकेट करियर में 14 मैचों के बाद ऐसा मौका आया जब वो कोई भी विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से केन रिचर्डसन भी महंगे साबित हुए। उन्होंने दस ओवर में 73 रन देकर दो विकेट लिए। इस टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज एडम जांपा रहे जिन्होंने दस ओवर में 50 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस