नई दिल्ली, जेएनएन।  आइसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान सोमवार को मुंबई में किया गया। बीसीआई की चयनकर्ताओं की कमेटी ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है, जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को जगह नहीं मिली है। ऐसे में क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी हैरान हैं कि क्यों रिषभ पंत को इस टीम का हिस्सा नहीं रखा गया है। इतना ही नहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने तो इंडियन सलेक्टर्स को पागल(बोंकर्स) तक कह दिया है।

World Cup के लिए टीम इंडिया के ऐलान और रिषभ पंत के शामिल ना किए जाने पर माइकल वॉन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में वॉन ने लिखा है, "रिषभ पंत वर्ल्ड कप टीम में नहीं हैं। भारत को पागल(बोंकर्स) हो जाना चाहिए।" 

आपको बता दें, माइकल वॉन पहले भी रिषभ पंत की तारीफ कर चुके हैं। हाल ही में वॉन ने पंत को लेकर कहा था कि पता नहीं क्यों भारत में पंत की आलोचना होती है। वे युवा हैं और जिस तरीके से वे खेलते हैं। उन्हें, उसी तरीके से खेलने देना चाहिए। युवा प्रतिभा रिषभ पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को जगह दी गई है। 

रिषभ पंत के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने केवल पांच ही वनडे खेले हैं। इन पांच मैचों की चार पारियों में पंत ने बल्लेबाजी है। इस दौरान उनके बल्ले से केवल 93 रन निकले हैं। लेकिन, टी20 और टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप