नई दिल्ली, जेएनएन। RR vs MI IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के तूफानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने आइपीएल 2020 के 45वें मैच में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक ठोक दिया। ये स्टोक्स के आइपीएल करियर का दूसरा शतक रहा। उन्होंने अपना शतक 59 गेंदों पर पूरा किया और अपनी शतकीय पारी के दौरान 14 चौके व 3 छक्के लगाए। उन्होंने जेम्स पैटिनसन की गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और टीम को चौका लगाकर जीत दिला दी। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान के सामने जीत के लिए 196 रन का बड़ा टारगेट दिया था और मुंबई ने राजस्थान के दो विकेट 44 रन पर गिरा भी दिए थे, लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स ने संजू सैमसन (Sanju Samson) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 152 रन की शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को 8 विेेकेट से बड़ी जीत दिला दी। संजू सैमसन ने भी शानदार पारी खेली और 31 गेंदों पर 4 चौके व 3 छक्कों की मदद से नाबाद 54 रन बनाए। 

बेन स्टोक्स ने इस मैच में 60 गेंदों पर नाबाद 107 रन की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 178.33 का रहा। ये उनके आइपीएल करियर का बेस्ट स्कोर भी रहा। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बेन स्टोक्स आइपीएल में शतक लगाने वाले सातवें बल्लेबाज बने तो वहीं मुंबई के खिलाफ इस लीग में राजस्थान की तरफ से शतकीय पारी खेलने वाले वो दूसरे बल्लेबाज बने। बेन से पहले आइपीएल में मुंबई के खिलाफ पहला शतक लगाने वाले राजस्थान के बल्लेबाज यूसुफ पठान थे। 

ओवरऑल सभी टीमों के बल्लेबाजों की बात करें तो मुंबई इंडियंस के खिलाफ आइपीएल में शतक लगाने वाले बेन स्टोक्स छठे बल्लेबाज बने। स्टोक्स से पहले आइपीएल में मुंबई के खिलाफ शतक लगाने वाले बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट, यूसुफ पठान, एबी डिविलियर्स, हाशिम अमला और केएल राहुल थे। बेन स्टोक्स ने अब तक अपने आइपीएल करियर में 40 मैचों में 25.81 की औसत से 852 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है। उन्होंने इतने ही मैचों में अब तक कुल 26 विकेट भी लिए हैं। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस