वेलिंगटन, एएफपी। पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच क्रैग मैकमिलन ने अपने इस्तीफे को लेकर बड़ा बयान दिया है। कोच क्रैग मैकमिलन ने कहा है कि वह आइसीसी विश्व कप 2019 के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के एक दिन बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच ने इस बात की घोषणा की।

मैकमिलन ने कहा कि पांच साल हो गए हैं। अब इस पद से विश्व कप के बाद इस्तीफा दे दूंगा। उनके कार्यकाल में ही न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप 2015 के फाइनल तक पहुंची थी। मैकमिलन ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की तारीफ करते हुए कहा, वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें ब्रेंडन मैकुलम, रॉस टेलर और केन विलियमसन के साथ काम करने का मौका मिला। मैकमिलन ने 55 टेस्ट और 197 वनडे मैच खेले हैं। माइक हेसन के बाद मैकमिलन को कोच पद दिया गया था। 42 वर्षीय मैकमिलन ने कहा कि वह विश्व कप के बाद अन्य कोचिंग अवसरों की तलाश करेंगे।

आइसीसी विश्व कप 30 मई से 14 जुलाई के बीच इंग्लैंड में खेला जाएगा। इस विश्व कप में इंग्लैंड और भारत के साथ न्यूजीलैंड को भी प्रबल दावेदार माना जा रहा है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि टीम के लिए नए कोच की घोषणा श्रीलंका दौरे से पहले कर दी जाएगी।

Posted By: Ravindra Pratap Sing

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप