Move to Jagran APP

मयंक अग्रवाल ने जड़ दिया दोहरा शतक, छोटे से टेस्ट करियर में रच दिया इतिहास

Mayank Agarwal double Century मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक ठोक दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट मैच में उन्होंने कमाल की पारी खेली।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 15 Nov 2019 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 03:53 PM (IST)
मयंक अग्रवाल ने जड़ दिया दोहरा शतक, छोटे से टेस्ट करियर में रच दिया इतिहास
मयंक अग्रवाल ने जड़ दिया दोहरा शतक, छोटे से टेस्ट करियर में रच दिया इतिहास

नई दिल्ली, जेएनएन। Mayank Agarwal double Century: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक ठोक दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर के होल्कर स्टेडियम में मयंक अग्रवाल ने शानदार डबल सेंचुरी जड़ी है। मयंक के दोहरे शतक के दम पर भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ बड़ी बढ़त भी मिल गई है। टेस्ट मैच में एक बार फिर मयंक अग्रवाल ने कमाल की पारी खेली।

loksabha election banner

दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय टीम को पहले चेतेश्वर पुजारा और फिर अजिंक्य रहाणे के साथ संभाला। दोनों के साथ लंबी-लंबी साझेदारियां की और इस अपने अर्धशतक को शतक, शतक को 150 रन और 150 रन को दोहरे शतक में बदल दिया। मयंक अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ 303 गेंदों पर 25 चौके और 5 छक्कों की मदद से 202 रन बनाए। इस दौरान मयंक का स्ट्राइक रेट 66.67 का रहा।

डॉन ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे

सबसे कम टेस्ट पारियों में दो दोहरे शतक लगाने के मामले में मयंक अग्रवाल ने सर डॉन ब्रैडमैन को पीछे छोड़ दिया है। सर डॉन ब्रैडमैन ने 13 पारियों में दो दोहरे शतक ठोके थे, जबकि मयंक अग्रवाल ने 12 पारियों में ये कमाल कर दिखाया है। हालांकि, विश्व रिकॉर्ड अभी भी विनोद कांबली के नाम है, जिन्होंने 5 पारियों में दो दोहरे शतक जड़े थे।

सबसे कम टेस्ट पारियों में दो दोहरे शतक

5 पारियां - विनोद कांबली

12 पारियां - मयंक अग्रवाल

13 पारियां - डॉन ब्रैडमैन

ठोका करियर का दूसरा दोहरा शतक

मयंक अग्रवाल के टेस्ट करियर का ये दूसरा दोहरा शतक है। इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उन्होंने दोहरा शतक जड़ा था, जो उनके टेस्ट करियर का पहला शतक था, जिसे उन्होंने डबल सेंचुरी में बदला था। 28 वर्षीय मयंक अग्रवाल ने अपने पांचवें टेस्ट मैच में पहली तीन अंकीय पारी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था डेब्यू

गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) पर अंतरराष्ट्रीय टेस्ट डेब्यू किया था। उस मैच में उन्होंने 76 रन की पारी खेली थी। दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने 42 रन बनाए थे। इस टेस्ट मैच को भारत ने 137 रनों से जीता था। अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया। उसके बाद से मयंक अग्रवाल लगातार टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से ओपनिंग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.