नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa Mayank Agarwal: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का जलवा जारी है। मयंक ने लगातार दूसरा शतक ठोका है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी मयंक अग्रवाल के बल्ले से शतक निकला है। विशाखापत्तनम में मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक ठोका था। 

सहवाग के बाद किया ये कमाल

इस मुकाबले में मयंक अग्रवाल ने 183 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जिसमें उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के जड़े। साल 2009 के बाद ऐसा पहली बार है जब किसी ओपनर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो शतक जड़े हैं। मयंक से पहले ये कमाल वीरेंद्र सहवाग ने किया था। ऐसे में कह सकते हैं कि मयंक अग्रवाल इस समय दमदार फॉर्म में हैं और वे टीम इंडिया के लिए काफी उपयोगी साबित हो रहे हैं। 

India vs South Africa 2nd Test Match स्कोर बोर्ड देखने के लिए क्लिक करें

मयंक का दूसरा टेस्ट शतक

हालांकि, मयंक अग्रवाल अपने इस दूसरे टेस्ट शतक में 8 रन और जोड़ पाए और आउट हो गए। दाएं हाथ के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल 195 गेंदों में 16 चौके और 2 छक्कों की मदद से 108 रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 55.38 का रहा। छठे टेस्ट मैच की दसवीं पारी में ये मयंक अग्रवाल का दूसरा शतक है। इसके अलावा वे इस फॉर्मेट में 3 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। 

ये भी पढ़ेंः पहली पारी के 'बॉस' मयंक अग्रवाल दूसरी पारी में हो जाते हैं 'फुस्स', आकंड़े हैं गवाह

28 साल के मयंक अग्रवाल ने अब तक खेले 6 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में 605 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल अब तक का टेस्ट औसत 60.50 का है। वहीं, टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 215 रन है, जो विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में उन्होंने बनाया था। ये उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक था, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील किया था। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप