मुंबई। मुंबई इंडियंस के कीवी खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल ने गुरुवार रात आइपीएल-10 के रोमांचक मुकाबले में एक ऐसा कैच लपका जिसने सबको हैरान कर दिया। काफी हद तक इसी कैच की वजह से पंजाब ने मैच में वापसी की थी।

मुंबई की टीम 231 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी और उनके ओपनर्स पार्थिव पटेल और लेंडल सिमंस ने 9 ओवर में स्कोर 100 पार पहुंचा दिया था। इन दोनों बल्लेबाजों में खासतौर पर सिमंस बेहद घातक नजर आ रहे थे। नौवें ओवर में पार्थिव पटेल तो आउट हो गए लेकिन सिमंस का धुआंधार अंदाज जारी रहा और उन्होंने 27 गेंदों पर अपना पचासा भी पूरा कर लिया। दसवें ओवर में पंजाब के कप्तान मैक्सवेल गेंदबाजी करने आए और सिमंस ने उस ओवर की तीसरी गेंद को छक्के के लिए लॉन्ग ऑन दिशा में जड़ दिया। गेंद बस बाउंड्री पार हो ही जाती कि अचानक बाउंड्री पर खड़े गप्टिल ने अपनी ही जगह पर खड़े होकर शानदार छलांग लगाई और एक हाथ से कैच लपक लिया। सिमंस के आउट होते ही पंजाब कुछ समय के लिए मुंबई के रनों पर लगाम लगाने में सफल रहा।

गप्टिल ने सिर्फ यही कैच नहीं बल्कि उन्होंने इस मैच में तीन कैच लपके। सिमंस के अलावा उन्होंने नीतीश राणा और मुंबई के धुरंधर कप्तान रोहित शर्मा का कैच भी लपका। मुंबई ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी के दम पर 20 ओवर में 223 रन बनाए लेकिन वे 7 रन से चूक गए।

(फोटो साभार- किंग्स इलेवन पंजाब ट्विटर अकाउंट)

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस