मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। New Zealand vs England World Cup 2019: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने वर्ल्ड कप 2019 के लीग मुकाबलों में काफी निराश किया। नौ मैचों की आठ पारियों में इस बल्लेबाज के बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक ही निकला। गप्टिल पिछले विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, लेकिन इस बार उनके खराब प्रदर्शन ने उनपर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

2015 विश्व कप में गप्टिल ने बनाए थे 547 रन

मार्टिन गप्टिल ने पिछले विश्व कप में अपनी टीम के लिए 547 रन बनाए थे और वो इस विश्व कप के बेस्ट स्कोरर थे। इस बार गप्टिल ने नौ मैचों की आठ पारियों में सिर्फ 166 रन ही बनाए। अब इसके बाद अगर न्यूजीलैंड सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचती है तो उनके पास अपने इस आंकड़े को कुछ ठीक करने का दो मौका होगा। इस विश्व कप के लीग मैचों की बात करें तो गप्टिल ने आठ पारियों में 73*.25,0,35,0,5,20,8 रन की पारी खेली है। 

विश्व कप का बेस्ट स्कोर है गप्टिल के नाम

गप्टिल के नाम पर विश्व कप इतिहास का व्यक्तिगत बेस्ट स्कोर दर्ज है। उन्होंने पिछले विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ वेलिंगटन में नाबाद 237 रन की पारी खेली थी। इस मैच में उनकी पारी के दम पर न्यूजीलैंड की टीम ने 50 ओवर में छह विकेट पर 393 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज की टीम को इस मुकाबले में 143 रन से बड़ी हार मिली थी। गप्टिन ने अपनी ये तूफानी पारी 163 गेंदों पर खेली थी। गप्टिल ने अपनी पारी में 24 चौके व 11 छक्के लगाए थे। इस सीजन में न्यूजीलैंड की टीम फाइनल तक पहंची थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप