Move to Jagran APP

रोहित शर्मा से फिर आगे निकले मार्टिन गप्टिल, T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच किंग्सटन के सबीना पार्क मैदान पर टी20 मैच खेला गया था। इस मैच में मार्टिन गप्टिल ने 15 रन की पारी खेली और इसके दम पर ही वो अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 06:05 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 06:28 PM (IST)
रोहित शर्मा से फिर आगे निकले मार्टिन गप्टिल, T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल के बीच चूहे-बिल्ली का खेल चल रहा है। दोनों के बीच टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एक-दूसरे को पीछे छोड़ने का होड़ सा लगा है। अब एक बार फिर से मार्टिन गप्टिल ने रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है और वो टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। 

loksabha election banner

  • मार्टिन गप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का रिकार्ड
  • टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन गप्टिल के नाम
  • रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर खिसके

मार्टिन गप्टिल ने रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को किंग्सटन के सबीना पार्क मैदान पर टी20 मैच खेला गया था। इस मैच में मार्टिन गप्टिल ने 15 रन की पारी खेली और इसके दम पर ही वो अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए। मार्टिन गप्टिल के अब टी20 में कुल 3,497 रन हो गए हैं और वो क्रिकेट के सबसे छोट प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर काबिज हो गए हैं। 

इससे पहले रोहित शर्मा ने जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 64 रन की पारी खेली थी और मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ा था, लेकिन एक बार फिर से रोहित दूसरे नंबर पर आ गए हैं। रोहित शर्मा के इस वक्त 3,487 रन हैं तो वहीं विराट कोहली 3,308 रन के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद हैं। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को जो तीसरा टी20 मैच खेला गया था उसमें वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज ब्रैंडन किंग और शामराह ब्रुक्स के बीच पहले विकेट के लिए 102 रन की शतकीय साझेदारी करके अपनी टीम को हार से बचा लिया था और तीन मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज क्लीन स्वीप से बच गया था। इस टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.