नई दिल्ली, जेएनएन। Manish Pandey Century: भारत में इस समय Syed Mushtaq Ali T20 Trophy खेली जा रही है, जिसमें तमाम क्रिकेट संघ और रणजी की टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनमें से कुछ राज्य की टीमों में भारतीय खिलाड़ी भी खेल रहे हैं। इसी दौरान कर्नाटक की टीम के कप्तान मनीष पांडे ने तूफानी शतक ठोककर कमाल कर दिखाया है।

रविवार की रात तक भारतीय टीम के साथ रहे मनीष पांडे ने मंगलवार की सुबह अपने राज्य कर्नाटक की रणजी टीम के लिए बतौर कप्तान खेलते हुए सर्विसेज (Services) टीम के खिलाफ तूफानी शतक ठोका है। मनीष पांडे ने महज 54 गेंदों में 129 रन की आतिशी पारी खेली है। इसी की मदद से कर्नाटक की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 250 रन बनाए। 

चौके-छक्कों से बनाया शतक

हैरान करने वाली बात ये रही कि मनीष पांडे ने सिर्फ चौके और छक्कों से ही अपना शतक बना दिया है। दरअसल, 129 रन की पारी में मनीष पांडे ने 12 चौके और 10 छक्के लगाए हैं। इस तरह दाएं हाथ के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन मनीष पांडे ने 108 रन चौके और छक्कों से जोड़े हैं। बहुत कम मौकों पर ऐसा देखा जाता है जब कोई बल्लेबाज टी20 मैच में इतने चौके और छक्के लगाए।    

ये भी पढ़ेंः मनीष पांडे की दुल्हन बनेगी ये खूबसूरत एक्ट्रेस, शादी की डेट भी हो गई फाइनल

मनीष पांडे का घरेलू टी20 क्रिकेट में ये दूसरा शतक है। वहीं, आइपीएल में भी मनीष पांडे एक शतक जड़ चुके हैं। आइपीएल में सबसे पहले भारत की ओर से शतक ठोकने वाले मनीष पांडे पहले खिलाड़ी हैं। मनीष पांडे की फॉर्म इन दिनों दमदार है। भारतीय टीम में भी वे लगातार जगह बना रहे हैं। विजय हजारे ट्रॉफी के बाद देवधर ट्रॉफी में भी उनके बल्ले से रन निकले हैं। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच में उनको मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 13 गेंदों में 22 रन बना कर भारतीय टीम के स्कोर को 174 पर पहुंचाया था। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप