नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मुकाबले में हैट्रिक लेकर नया इतिहास रच दिया। उन्होंने चार लगातार गेंद पर चार विकेट हासिल किए। क्रिकेट को दोनों फॉर्मेट (वनडे और टी20) में लगातार चार विकेट हासिल करने वाले मलिंगा विश्व क्रिकेट के एकमात्र गेंदबाज बने। मलिंगा से गेंदबाजी के गुर सीखने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हालिया वेस्टइंडीज सीरीज में टेस्ट में हैट्रिक हासिल किया था। इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 5 हैट्रिक बने हैं जिसमें से दो भारतीय गेंदबाजों ने लिए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ लसिथ मलिंगा ने शुक्रवार को टी20 हैट्रिक लेकर इंडियन प्रीमियर लीग की टीम मुंबई इंडियंस के अपने जूनियर जसप्रीत बुमराह के टेस्ट में लिए हैट्रिक का जवाब दिया। बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका में खेले गए टेस्ट मैच के दूसरे दिन (31 अगस्त) हैट्रिक लेने का कारनामा किया था। मलिंगा ने एक हफ्ते के भीतर ही टी20 में हैट्रिक लेकर बुमराह को अपने ही अंदाज में जवाब दिया।

2019 में अब तक गेंदबाजों ने लिए 5 हैट्रिक

इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 5 हैट्रिक लिए जा चुके हैं। इसमें दो वनडे, दो टी20 और एक टेस्ट क्रिकेट में लिए गए हैं। इस लिस्ट में भारतीय गेंदबाज ही आगे चल रहे हैं। 5 हैट्रिक में वनडे में मोहम्मद शमी और टेस्ट मेंं बुमराह के नाम शामिल है। शमी ने आईसीसी विश्व कप में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक ली थी जबकि बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में यह कारनामा किया।

2019 के 5 में से चार हैट्रिक एशियन गेंदबाजों के नाम

इस साल इंटरनेशनल क्रिकेट में जो पांच हैट्रिक लिए गए हैं, उनमें न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट अकेले ऐसे गेंदबाज हैं जो एशिया के नहीं हैं। इस लिस्ट में अफगानिस्तान के राशिद खान (टी20 हैट्रिक), भारत के शमी (वनडे हैट्रिक) और बुमराह (टेस्ट हैट्रिक) के बाद श्रीलंका के मलिंगा (टी20 हैट्रिक) का नाम है।

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस