Move to Jagran APP

रिटायरमेंट के बाद लसिथ मलिंगा को मिली ये जिम्मेदारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ करेंगे श्रीलंका की कप्तानी

लसिथ मलिंगा ने हाल ही में वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा था और अब उन्हें श्रीलंका टी20 क्रिकेट टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 09:57 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 07:22 AM (IST)
रिटायरमेंट के बाद लसिथ मलिंगा को मिली ये जिम्मेदारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ करेंगे श्रीलंका की कप्तानी
रिटायरमेंट के बाद लसिथ मलिंगा को मिली ये जिम्मेदारी, न्यूजीलैंड के खिलाफ करेंगे श्रीलंका की कप्तानी

 नई दिल्ली, जेएनएन। SL vs NZ t20 series: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज का पहला मैच एक सितंबर को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले इस टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम की कमान हाल ही में वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने वाले लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) को सौंपी गई है। मलिंगा ने कुछ दिन पहले ही अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट को अलविदा कहा था। उन्होंने टी20 क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं ली थी। टी20 टीम में अविष्का फर्नांन्डो को जगह दी गई है जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका की टेस्ट टीम में मौका नहीं दिया गया था। अविष्का ने विश्व कप के चार मैचों में 203 रन बनाए थे। 

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस 15 सदस्यीय टी20 टीम का एलान किया गया है वो काफी मजबूत दिख रही है। इस टीम में युवा और सीनियर खिलाड़ियों का मिश्रण नजर आ रहा है। टीम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी कुसल मेंडिस और कुसल परेरा जैसे बल्लेबाजों पर होगी। वहीं श्रीलंका के लिए 2016 में आखिरी टी20 मैच खेलने वाले सेहान जयसूर्या को भी टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा धनुषा गुणाथिलाका और निरोशन डिकवेला से भी टीम को काफी उम्मीदें रहेंगी। 

टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका टीम की गेंदबाजी काफी शानदार लग रही है। टीम में लसिथ मलिंगा के अलावा इसुरु उडाना, कुसन रजीथा और लाहिरू कुमारा जैसे गेंदबाज हैं। स्पिन की जिम्मेदारी अकीला धनंजय और लक्षण संदाकन के हाथों में होगी। टीम को संदाकन से काफी उम्मीदें रहेंगी। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम

लसिथ मलिंगा (कप्तान), निरोशन डिकवेला, अविष्का फर्नांन्डो, कुसल परेरा, धनुषा गुणाथिलाका, कुसल मेंडिस, सेहान जयसूर्या, दसुन शनाका, वानिंदु हसारंगा, अकीला धनंंजय, लक्षण संदाकन, इसुरु उडाना, कसुन रजिथा, लाहिरु कुमारा, लाहिरु मधुशनाका। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.