Move to Jagran APP

पाकिस्तान के होश उड़ा चुके इस गेंदबाज को केकेआर ने बनाया गेंदबाज़ी कोच

बालाजी आईपीएल के आगामी संस्करण में पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम का स्थान लेंगे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 04 Jan 2017 09:35 AM (IST)Updated: Wed, 04 Jan 2017 12:58 PM (IST)
पाकिस्तान के होश उड़ा चुके इस गेंदबाज को केकेआर ने बनाया गेंदबाज़ी कोच

कोलकाता, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स ने भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज एल बालाजी को अपना नया गेंदबाजी कोच निुयक्त किया है। इस बात की जानकारी टीम ने मंगलवार को दी। बालाजी आईपीएल के आगामी संस्करण में पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम का स्थान लेंगे। अकरम ने अपने अन्य पेशेवर कामों और समय की कमी के कारण यह पद छोड़ा है।

loksabha election banner

कोलकाता ने अकरम को 2010 में अपना गेंदबाजी कोच बनाया था। उन्होंने किंग खान की केकेआर को 2012 और 2014 में आईपीएल का खिताब जीताने में मदद की थी। एल. बालाजी 2012 में आईपीएल का खिताब जीतने वाले टीम का हिस्सा थे।

कोलकाता का गेंदबाजी कोच बनाए जाने के बाद बालाजी ने कहा, ‘कोलकाता के साथ एक खिलाड़ी के तौर पर मैंने अपने कार्यकाल का खूब लुत्फ उठाया था। मैं उस फ्रेंचाइजी के साथ दोबारा जुड़ने से खुश हूं जिसे मैं बेहद पसंद करता हूं।’

एल बालाजी ने पिछले साल सितंबर में फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था। बालाजी ने अपने इंटरनेशनल करियर में केवल आठ टेस्ट, 30 वनडे और पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचों में ही भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने करियर में 106 फर्स्ट क्लास मैचों में 12.14 के औसत से 1202 रन बनाए और 26.10 के औसत से 330 विकेट झटके हैं। 2004 में पाकिस्तान दौरे पर उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए बालाजी को याद किया जाता है। उनके दमदार प्रदर्शन की बदौलत ही भारतीय टीम ने उस दौरे पर पहली बार पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज़ जीती थी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.