नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज काइली एबॉट (Kyle Abbott) ने काउंटी चैंपियनशिप डीविजन वन के मैच में हैंपशर के लिए खेलते हुए समरसेट के खिलाफ 40 रन देकर 9 विकेट चटकाए। काइली ने ये कमाल साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में किया। काइली की घातक गेंदबाजी के दम पर हैंपशर ने समरसेट को पहली पारी में 142 रन पर समेट दिया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हैंपशर की तरफ से काइली ने दूसरी बेस्ट गेंदबाजी की। इसके पहले इस टीम के लिए सबसे सर्वश्रेष्ठ गेेंदबाजी कार्डिगन कोनोर ने की थी। उन्होंने 1996 में 28 रन देकर 9 विकेट लिए थे। उनका ये रिकॉर्ड अब तक बरकरार है। वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये काइली का बेस्ट प्रदर्शन रहा। 

काइली ने जिन बल्लेबाजों को आउट किया उसमें भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय भी शामिल हैं। मुरली विजय काउंटी क्रिकेट में इस वक्त समरसेट की तरफ से खेल रहे हैं। अपनी इस सफलता के बारे में काइली ने कहा कि जब मैं सुबह सोकर उठा था तो कभी नहीं सोचा था कि ऐसा प्रदर्शन करूंगा। मैंने शुरुआत में दो सफलता हासिल की और फिर अपने नौ विकेट तक पहुंच गया। काइली एबॉट ने साउथ अफ्रीका के लिए 11 टेस्ट, 28 वनडे और 21 टी20 मैच खेले हैं। 

🖐️ Five wickets

🛑 20 runs

A stunning eight-over spell from @Kyle_Abbott87 this morning, taking his wicket tally to seven in the innings so far! 👏 pic.twitter.com/66ezZ8u3t6

काइली ने कहा कि जब मैं मैदान से वापस लौटा तब मैंने इस रिकॉर्ड के बारे में सुना। ये सच में काफी अच्छा था। हमारे पास विरोधी टीम को दवाब में रखने का मौका था और हम ऐसा करने में कामयाब रहे। हैंपशर मेरे लिए हमेशा घर की तरह रहा है और मैंने ऐसा ही महसूस किया है।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस