Move to Jagran APP

लसिथ मलिंगा के विदाई मैच में श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने किया कमाल, ठोक डाला शतक

Sri Lanka vs Bangladesh कुसल परेरा ने अपनी टीम के लिए शतकीय पारी खेली और स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 06:58 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jul 2019 06:58 PM (IST)
लसिथ मलिंगा के विदाई मैच में श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने किया कमाल, ठोक डाला शतक
लसिथ मलिंगा के विदाई मैच में श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने किया कमाल, ठोक डाला शतक

 नई दिल्ली, जेएनएन। Sri Lanka vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) के विदाई मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज कुसल परेरा (Kusal Perera) ने कमाल की बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। कुसल ने इस मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजी की जमकर धुनाई करते हुए शतक ठोक डाला और उनकी इस पारी के दम पर श्रीलंका की टीम ने 300 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। 

loksabha election banner

बांग्लादेश इस वक्त श्रीलंका के दौरे पर है जहां अभी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस वनडे सीरीज के पहले मैच में कुसल परेरा ने बांग्लादेश के विरुद्ध बेहतरीन पारी खेली और अपने वनडे करियर का पांचवां शतक जड़ दिया। परेरा ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक सिर्फ 38 गेंदों पर पूरा किया और फिर अपने शतक को पूरा करने के लिए उन्होंने 82 गेंदों का सामना किया। अपने शतक को पूरा करने के दौरान उन्होंने 17 चौके व एक छक्का लगाया। इस मैच में कुसल परेरा ने 99 गेंदों पर 111 रन की पारी खेली और उनका स्ट्राइक रेट 112.12 का रहा। कुसल परेरा ने इस मैच में दिमुथ करुणारत्ने के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी की जबकि तीसरे विकेट के लिए कुसल मेंडिस के साथ मिलकर 100 रनों की शतकीय साझेदारी कर डाली। 

वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के खिलाफ कुसल परेरा का ये दूसरा शतक रहा। उन्होंने अपने वनडे करियर का पहला शतक भी इसी टीम के खिलाफ लगाया था। परेरा ने 22 फरवरी 2014 को ढ़ाका में बांग्लादेश के खिलाफ अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाते हुए 106 रन की पारी खेली थी। वनडे में अब बांग्लादेश के खिलाफ कुशल की ये सर्वश्रेष्ठ पारी है। वहीं वनडे क्रिकेट में उनकी सबसे बेस्ट पारी 135 रनों की है जो उन्होंने 18 जून 2016 को डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ खेली थी। उन्होंने इस मैच में आयरलैंड के खिलाफ 135 रन बनाए थे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.