Move to Jagran APP

40 साल के इस खिलाड़ी ने पकड़ा ऐसा कैच, सुपरमैन भी रह जाएगा दंग, देखें वीडियो

पीएसएल के एक मैच में कुमार संगकारा के लिए गए एक कैच ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। संगकारा ने ये कैच फुल लैंथ डाइव मार कर लिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 04 Mar 2017 10:58 AM (IST)Updated: Sat, 04 Mar 2017 04:46 PM (IST)
40 साल के इस खिलाड़ी ने पकड़ा ऐसा कैच, सुपरमैन भी रह जाएगा दंग, देखें वीडियो
40 साल के इस खिलाड़ी ने पकड़ा ऐसा कैच, सुपरमैन भी रह जाएगा दंग, देखें वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट में 40 साल के खिलाड़ी को बूढ़ा करार दिया जाता है। लेकिन अगर खिलाड़ी पूरी तरह से फिट है और उसमें शानदार प्रदर्शन करने का जज्बा बरकरार है। तो उम्र भी उस खिलाड़ी के हौसलों को पस्त नहीं कर पाती है। इसी बात को सही साबित किया है श्रीलंका के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ कुमार संगकारा ने। कुमार संगकारा भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हों लेकिन वो ऑस्ट्रेलिया के टी-20 टूर्नामेंट बिग बैश और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में खेलते हैं।

loksabha election banner

पीएसएल के एक मैच में कुमार संगकारा के लिए गए एक कैच ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। संगकारा ने ये कैच फुल लैंथ डाइव मार कर लिया। इस कैच को लेने के लिए संगकारा सुपरमैन की तरह हवा में उछले और गेंद को अपने दस्तानों में कैद कर लिया। 40 साल की उम्र में संगकारा का ये कैच देखकर दर्शक के साथ-साथ विरोधी टीम के खिलाड़ी भी हैरान रह गए।

संगकारा ने कराची किंग्स की ओर से खेलते हुए इस्लामाबाद यूनाइटेड के सलामी बल्लेटबाज ड्वेन स्मिथ का गोता लगाकर कैच लपका। यह कैच उन्होंने तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की गेंद पर अपनी दांयी ओर छलांग लगाते हुए एक हाथ से लपका। जिस समय स्मिथ आउट हुए उस समय इस्लामाबाद का स्कोर एक विकेट पर 12 रन था। उनके आउट होने के बाद टीम का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस तरह से इस्लामाबाद की टीम 82 रन पर सिमट गई। उसे 44 रन से हार झेलनी पड़ी और वह फाइनल की रेस से बाहर हो गई। हालांकि इस जीत के बावजूद कराची किंग्स को फाइनल में जगह बनाने के लिए पेशावर जल्मी को मात देनी होगी। क्वेटा ग्लेडियटर्स पहले ही लाहौर में होने वाले फाइनल मैच के लिए जगह बना चुकी है। कुमार संगकारा कराची टीम के कप्तान भी हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.