Move to Jagran APP

प्रोटीज के खिलाफ पहले ही वनडे में कुलदीप ने दिखाया दम कर दिया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

कुलदीप यादव ने द. अफ्रीका के खिलाफ अपने पहले वनडे मैच में ही 3 विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 01 Feb 2018 09:40 PM (IST)Updated: Fri, 02 Feb 2018 08:23 AM (IST)
प्रोटीज के खिलाफ पहले ही वनडे में कुलदीप ने दिखाया दम कर दिया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
प्रोटीज के खिलाफ पहले ही वनडे में कुलदीप ने दिखाया दम कर दिया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

 संजय सावर्ण, नई दिल्ली। भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव दुनिया की किसी भी पिच पर विकेट लेने में सक्षम हैं। भारत की तरफ से वो पहली बार द. अफ्रीका में वनडे सीरीज खेलने गए हैं। प्रोटीज के खिलाफ कुलदीप ने अपने कलाई का जबरदस्त जादू दिखाया और पहले वनडे मैच में ही अपने वनडे करियर का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर डाला। 

loksabha election banner

चाइनमैन कुलदीप का डरबन में चला डरबन में चला जादू

अफ्रीका में प्रोटीज के खिलाफ अपने पहले वनडे मुकाबले में कुलदीप ने बेहद सधी हुई गेंदबाजी की। उन्होंने 10 ओवर में 3.30 की इकानॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट किया। कुलदीप ने 60 गेंदों में एक भी चौका नहीं लगने दिया। उनकी गेंद पर एक छक्का जरूर लगा। द. अफ्रीका के खिलाफ ये कुलदीप का पहला वनडे मुकाबला था। 

वनडे करियर का अब तक बेस्ट प्रदर्शन किया कुलदीप ने

प्रोटीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में डरबन में कुलदीप ने अपने वनडे करियर का बेस्ट प्रदर्शन कर डाला। इस मैच में उन्होंने 34 रन देकर 3 विकेट लिए। इससे पहले वनडे में उनका बेस्ट प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ था। वर्ष 2017 में एंटिगुआ में खेले गए वनडे मुकाबले में उन्होंने 41 रन देकर 3 विकेट लिए थे। वनडे में उनका तीसरा बेस्ट प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ रहा है। वर्ष 2017 में विशाखापट्टनम में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 42 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे। 

इन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया कुलदीप ने

प्रोटीज के खिलाफ अपने पहले वनडे मैच में कुलदीप ने टीम के दिग्गज बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने अपना पहला शिकार जेपी डुमिनी को बनाया। डुमिनी को कुलदीप ने सिर्फ 12 रन पर क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कुलदीप का दूसरा शिकार बने टीम के हिटर बल्लेबाज डेविड मिलर। मिलर सिर्फ 7 रन पर उनकी गेंद पर विराट के हाथों कैच आउट हुए। विराट ने मिलर का शानदार कैच लपका। तेज बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिसे मौरिस कुलदीप की फ्लाइटेड गेंद पर बोल्ड हो गए। मौरिस ने 37 रन बनाए थे।

कुलदीप का वनडे करियर 

पिछले वर्ष यानी 2017 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप ने अपने वनडे करियर का आगाज किया था। इस मैच में वो अंतिम ग्यारह में थे लेकिन उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिल पाया। उस मैच के बाद कुलदीप ने बाकी के मैचों में वेस्टइंडीज में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। कुलदीप के लिए वर्ष 2017 काफी अच्छा रहा और उन्हें ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिला जहां उन्होंने खुद को साबित भी किया। कुलदीप ने अपने वनडे करियर में अब तक कुल 15 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 25 विकेट लिए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.