Move to Jagran APP

पहले 'हैट्रिक' लेकर किया कमाल, अब वनडे में विकटों का 'शतक' लगाएं कुलदीप यादव!

India vs west Indies सीरीज के आखिरी मुकाबले में कुलदीप एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। कुलदीप वनडे में विकटों का शतक पूरा करने से महज 1 कदम दूर हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 21 Dec 2019 03:09 PM (IST)Updated: Sat, 21 Dec 2019 09:57 PM (IST)
पहले 'हैट्रिक' लेकर किया कमाल, अब वनडे में विकटों का 'शतक' लगाएं कुलदीप यादव!
पहले 'हैट्रिक' लेकर किया कमाल, अब वनडे में विकटों का 'शतक' लगाएं कुलदीप यादव!

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था। वह भारत की तरफ से वनडे में दो बार हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने थे। अब सीरीज के आखिरी मुकाबले में वह एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। कुलदीप वनडे में विकटों का शतक पूरा करने से महज 1 कदम दूर हैं।

loksabha election banner

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाले सीरीज का आखिरी मुकाबला बेहद अहम है। दोनों ही टीमें तीन मैचों की सीरीज में 1-1 के मुकाबला जीतकर बराबरी पर हैं। इस मैच में जीतने वाली टीम का सीरीज पर कब्जा होगा। ऐसे में भारत और वेस्टइंडीज हर हाल में इस मैच को अपने नाम करना चाहेगी। इस मैच में कुलदीप यादव के पास वनडे क्रिकेट में 100 विकेट पूरा करने का मौका होगा।

कुलदीप वनडे 100 विकेट से 1 कदम दूर

भारतीय फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने अब तक वनडे क्रिकेट में कुल 99 विकेट चटकाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ इस चाइनामैन गेंदबाज के पास वनडे में विकटों का शतक पूरा करने का मौका होगा। 55 वनडे मैच खेल चुके कुलदीप ने अब तक 4.95 की इकोनॉमी से गेंदबाजी करते हुए कुल 99 विकेट हासिल किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 25 रन देकर 6 विकेट रहा है। साल 2018 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ यह शानदार प्रदर्शन किया था।

वनडे में दो हैट्रिक लेने का कमाल

कुलदीप भारत के एक मात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने वनडे में दो बार हैट्रिक लेने का कमाल किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में कोलकाता वनडे में उन्होंने पहली पार हैट्रिक ली थी। विशाखापत्तनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में ही उन्होंने दूसरी बार हैट्रिक लेने का कमाल किया था। कुलदीप की इस शानदार गेंदबाजी की वजह से मैच का रुख बदला था और टीम को सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.