नई दिल्ली, जेएनएन। कर्नाटक के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने तमिलनाडु के खिलाफ अपने गेंद और बल्ले दोनों का जौहर दिखाया और टीम की जीत में सबसे अहम भूमिका निभाई। गौतम ने मैच की दूसरी पारी में 8 विकेट लेकर विरोधी टीम के बल्लेबाजों को बेबस कर दिया और कर्नाटक ने इस मैच में 26 रन से जीत दर्ज की। 

रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए और बी के राउंड एक मुकाबले में तमिलनाडु का सामना कर्नाटक की टीम के साथ हुआ जिसमें तमिलनाडु को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में कर्नाटक की जीत के हीरो कृष्णप्पा गौतम रहे जिन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा खेल दिखाया। गौतम ने इस मैच की पहली पारी में तमिलनाडु के खिलाफ 40.3 ओवर में 110 रन देकर 6 विकेट झटके तो वहीं दूसरी पारी में 30.3 ओवर में 60 रन देकर 8 विकेट हासिल किए। इस मैच में गौतम ने कुल 14 विकेट लिए। 

वहीं उनकी बल्लेबाजी की बात करें तो पहली पारी में उन्होंने 39 गेंदों पर चार चौके व इतने ही छक्कों के दम पर 51 रन की पारी खेली जबकि दूसरी पारी में अपनी टीम में 22 रन का योगदान दिया। दूसरी पारी में तमिलनाडु के बल्लेबाजों को गौतम ने अपनी गेंद पर जमकर नचाया और आठ बल्लेबाजों को चलता किया। गौतम के आगे विरोधी टीम के बल्लेबाज कहीं भी नहीं टिक पाए और कर्नाटक को इस मैच में 26 रन से जीत मिली। गौतम ने दूसरी पारी में तमिलनाडु के अभिनव मुकुंद, बाबा अपराजित, आर अश्विन, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, साई किशोर, सिद्धार्थ और विगनेश का विकेट लिए। 

गौतम ने पहली पारी में भी छह विकेट लिए थे और इसमें उन्होंने अभिनव मुकुंद, मुरली विजय, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, एन जगदीशन और साई किशोर को आउट किया था। गौतम ने दोनों ही पारियों में तमिलनाडु के मुख्य बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस