Move to Jagran APP

नाबाद 134 रन और 8 विकेट से ज्यादा पसंद आई इस क्रिकेटर को अपनी गर्लफ्रेंड की ये अदा..

कर्नाटक प्रीमियर लीग में तूफानी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने वाले इस क्रिकेटर को इससे ज्यादा अपनी गर्लफ्रेंड की ये बात अच्छी लगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 10:57 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 12:06 AM (IST)
नाबाद 134 रन और 8 विकेट से ज्यादा पसंद आई इस क्रिकेटर को अपनी गर्लफ्रेंड की ये अदा..
नाबाद 134 रन और 8 विकेट से ज्यादा पसंद आई इस क्रिकेटर को अपनी गर्लफ्रेंड की ये अदा..

नई दिल्ली, जेएनएन। कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में एक नया रिकॉर्ड बनाने वाले ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम (Krishnappa Gowtham) को अपनी बेहतरीन नाबाद 134 रन की पारी और कमाल की गेंदबाजी से ज्यादा कुछ और पसंद है। गौतम ने शुक्रवार को कर्नाटक प्रीमियर लीग में बेजोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 134 रन बनाए थे और इसके बाद कमाल की गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर 8 विकेट लिए थे। उन्होंने इस लीग में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। उनकी इस ऑलराउंड प्रदर्शन की वजह से बेल्लारी टस्कर्स (Bellary Tuskers) ने नम्मा शिवमोगा (Namma Shivamoga) को 70 रन से हराया था। गौतम ने केपीएल इतिहास का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। 

loksabha election banner

इस मैच के बाद जब गौतम से पूछा गया कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में से ज्यादा क्या अच्छा लगा। इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी गर्लफ्रेंड की हंसी ज्यादा पसंद आई। गौतम ने कहा कि इस तरह का प्रदर्शन लाइफ में एक बार होने वाली घटना है। वो अपने इस खेल को कभी नहीं भूल पाएंगे साथ ही उन्होंने कभी भी इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की थी। 

गौरतलब है कि इस मुकाबले में बेल्लारी टस्कर्स के कप्तान सीएम गौतम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और बारिश से बाधित इस 17-17 ओवर के मैच में 3 विकेट के नुकसान पर 203 रन बना डाले। टीम की ओर से ऑलराउंडरकृष्णप्पा गौतम ने 56 गेंदों में 7 चौकों और 13 छक्कों की मदद से 134 रन बनाए। इनके अलावा अभिषेक रेड्डी ने भी 34 रन की पारी खेली। 

इसके बाद 17 ओवर में 204 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी अभिमन्यु मिथुन की कप्तानी वाली शिवमोगा लायंस ने 16.3 ओवर में 133 रन पर घुटने टेक दिए जब टीम ऑल आउट हो गई। इस पारी में बोलिंग ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 15 रन देकर 8 विकेट झटके। इस तरह बेलेरी टस्कर्स ने ये मैच 70 रन से जीत लिया। 

कोई बल्लेबाज 39 गेंदों में शतक ठोके और फिर 8 विकेट भी झटके, फिर भी कोई रिकॉर्ड ना बने ऐसा संभव नहीं लगता, लेकिन ऐसा हुआ है। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि प्रदेश की किसी भी टी20 लीग को टी20 मैच का स्टेटस नहीं मिलता। इसलिए कृष्णप्पा गौतम का ये तूफानी शतक और 8 विकेट किसी भी टी20 रिकॉर्ड बुक में दर्ज नहीं किए जाएंगे। 

हालांकि, कृष्णप्पा गौतम कर्नाटक प्रीमियर लीग में सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले और एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले पहले खिलाड़ी बन गए, लेकिन टी20 लीग में इन रिकॉर्ड्स का कोई स्थान नहीं है। टी20 क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड कोलिन एकरमैन (Colin Ackermann) के नाम दर्ज है, जिन्होंने हाल ही में टी20 ब्लास्ट लीग में सात विकेट झटके थे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.