लंदन, जेएनएन। बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों पारी और 209 रन से हारने के बाद वेस्टइंडीज़ की टीम अभी इस हार के सदमे से उभरी भी नहीं थी कि उन्हें एक और बड़ा झटका लग गया है। पहले टेस्ट मैच के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रेग ब्रैथवेट का गेंदबाजी एक्शन संदिग्ध पाया गया है। क्रेग ब्रैथवेट वेस्टइंडीज़ के ओपनिंग बल्लेबाज़ हैं और वो पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाज़ी भी करते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में ब्रैथवेट  ने 6 ओवर गेंदबाज़ी की और छह ही रन दिए। ब्रैथवेट को अब 14 दिन के अंदर टेस्ट से गुजराना होगा और तब तक वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाज़़ी कर सकते हैं। टेस्ट के बाद ही ये फैसला आएगा कि उनका एक्शन वैध है या नहीं।

क्रेग ब्रैथवेट के नाम टेस्ट क्रिकेट में 12 विकेट हैं जिसमें कि उन्होंने एक पारी में 6 विकेट लेने का कमाल भी किया था। ये कारनामा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में किया था जब क्रेग ने 29 रन देकर 6 विकेट लिए थे। हालांकि वेस्टइंडीज़ को क्रेग ब्रैथवेट की जरुरत गेंदबाज़ी से ज़्यादा बल्लेबाज़ी में है, क्योंकि वो टीम के ओपनिंग बल्लेबाज़ हैं और मौजूदा टीम में वो ही एकलौते बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

क्रेग ब्रैथवेट से पहले भी वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी सुनील नरेन और मार्लोन सैम्अल्स को भी संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का दोषी पाया जा चुका है। इन दोनों पर तो आइसीसी ने प्रतिबंधित भी लगाया था। लेकिन बाद में दोनों ने अपने एक्शन में सुधार किया और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फिर से गेंदबाज़ी करने लगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस