Move to Jagran APP

केएल राहुल ने ठोका दमदार शतक, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाई चौके-छक्कों की झड़ी

KL Rahul Century Ind vs WI वेस्टइंडीज के खिलाफ केएल राहुल ने तूफानी शतक ठोका है जो उनके वनडे करियर का तीसरा शतक है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 04:08 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 05:30 PM (IST)
केएल राहुल ने ठोका दमदार शतक, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाई चौके-छक्कों की झड़ी
केएल राहुल ने ठोका दमदार शतक, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाई चौके-छक्कों की झड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। L Rahul Century Ind vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने दमदार शतक ठोका है। विशाखापट्टनम के मैदान पर केएल राहुल ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। सीरीज के पहले वनडे में जल्दी आउट होने वाले केएल राहुल ने इस मुकाबले में साबित कर दिया कि वे वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं।

loksabha election banner

दाएं हाथ के बल्लेबाज केएल राहुल ने 102  गेंदों में अपने वनडे अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक पूरा किया। केएल राहुल ने अपने शतक तक अपनी पारी में 8 चौके और 3 छक्के जड़े। केएल राहुल ने 99.02 के स्ट्राइकरेट से अपना शतक पूरा किया और टीम इंडिया को दमदार शुरुआत देने में मदद की। हालांकि, इस स्कोर में सिर्फ 2 रन जोड़ने के बाद वे आउट हो गए। पारी की शुरुआत से ही केएल राहुल और रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर हावी नज़र आए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 200 से ज्यादा रन की साझेदारी की।

डेब्यू वनडे में राहुल ने ठोका था शतक

अपने डेब्यू वनडे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले केएल राहुल ने तीन साल के बाद वर्ल्ड कप 2019 में दूसरा शतक ठोका था। 11 जून 2016 को केएल राहुल ने करियर का पहला शतक जड़ा था, जबकि दूसरा शतक उनके बल्ले से 6 जुलाई 2019 को निकला। इस तीन साल के दौरान केएल राहुल ने कई बड़ी पारियां खेली थीं, लेकिन कभी शतक नहीं बना पाए थे, लकिन यहां राहुल ने साल का दूसरा शतक ठोका है।

27 साल के लोकेश राहुल टेस्ट क्रिकेट से बाहर हो चुके हैं, लेकिन शॉर्ट फॉर्मेट में वे भारतीय सलामी जोड़ी के रूप में रोहित-शिखर के बाद दूसरी पहली पसंद हैं। केएल राहुल और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने भारत के लिए अब तक 4 शतकीय साझेदारी की हैं। अगर दोनों खिलाड़ी 33 रन के पास चले जाते हैं तो ये विपक्षी टीम के लिए काफी खतरनाक होता है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.