Move to Jagran APP

टेस्ट टीम से बाहर किए गए केएल राहुल ने खेली तूफानी शतकीय पारी, चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब

KL Rhaul ने टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद 131 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 10 चौके व 4 छक्के लगाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 Sep 2019 03:43 PM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 10:00 AM (IST)
टेस्ट टीम से बाहर किए गए केएल राहुल ने खेली तूफानी शतकीय पारी, चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब
टेस्ट टीम से बाहर किए गए केएल राहुल ने खेली तूफानी शतकीय पारी, चयनकर्ताओं को दिया करारा जवाब

 नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया (Indian cricket team) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट India vs South Africa test series 2019) में अब एक नई ओपनर जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit Shamra) और मयंक अग्रवाल के तौर पर पेश करने वाली है। रोहित को पहली बार टेस्ट में ओपनर के तौर पर आजमाया जाएगा क्योंकि इस वक्त टीम इंडिया के पास और कोई विकल्प है भी नहीं।

loksabha election banner

टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच में बतौर ओपनर रोहित शून्य पर आउट होकर मायूस कर गए तो दूसरी तरफ टेस्ट टीम से बाहर किए गए ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल (KL Rahul) ने शानदार शतकीय पारी खेलकर फॉर्म में वापसी के संकेत दिए और भारतीय चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया। 

केएल राहुल ने खेली 122 गेंदों पर 131 रन

घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2019) में केएल राहुल (Lokesh Rahul) का तूफानी अंदाज देखने को मिला। राहुल पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रन बनाने के लिए तरस रहे थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ वो फेल रहे जिसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं दी गई। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 टीम में तो वो थे, लेकिन उन्हें अंतिम ग्यारह में मौका नहीं दिया गया।

ये भी पढ़ें: रोहित की बतौर ओपनर शर्मनाक शुरुआत, नहीं खोल पाए साउथ अफ्रीका के खिलाफ खाता

रन बनाने के लिए आतुर राहुल ने मिले मौके का अच्छा फायदा उठाया और कर्नाटक के लिए ओपनिंग करते हुए केरल के खिलाफ 122 गेंदों पर 131 की पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्का लगाया। राहुल के इस पारी के दम पर उनकी टीम ने केरल के खिलाफ 50 ओवर में 294 रन बनाए। राहुल के लिए पिछला कुछ वक्त अच्छा नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने जिस तरह से ये पारी खेली और अगर वो इसी तरह से लगातार अच्छा खेलते रहे तो टेस्ट टीम में भी उनकी वापसी हो जाएगी। 

लोकेश राहुल रोहित शर्मा के लिए बन सकते हैं खतरा

टेस्ट क्रिकेट में लोकेश राहुल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी करते हैं और 36 टेस्ट में वो 34.58 की औसत से 2006 रन बना चुके हैं। टेस्ट में उनके नाम पर 5 शतक है और 199 रन उनका बेस्ट स्कोर है। लोकेश राहुल अगर घरेलू टूर्नामेंट में रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो टेस्ट टीम में उनकी वापसी हो सकती है। दूसरी तरफ रोहित शर्मा को अब टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के तौर पर आजमाया जाएगा। अगर वो कुछ मैचों में फेल हो गए तो टेस्ट क्रिकेट में वो शायद ही पांव जमा पाएं।

वैसे रोहित अभ्यास मैच में शून्य पर आउट हो गए जिससे टीम को थोड़ी मायूसी जरूर हुई होगी। वैसे रोहित शर्मा इन दिनों यानी वेस्टइंडीज दौरे के बाद से बड़ी पारी खेलने में लगातार नाकामयाब हो रहे हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.